छत्तीसगढ़: प्रदेश से गुजरने वाली 50 ट्रेनें फिर कैंसिल, डेवलपमेंट कार्य के चलते कई ट्रेनों के रूट बदले; 19 जून से 10 जुलाई तक परिचालन प्रभावित

बिलासपुर,14 जून 2024। छत्तीसगढ़ से गुजरने वाली 50 ट्रेनों को फिर कैंसिल कर दिया गया है। ये गाड़ियां 19 जून से 10 जुलाई तक अलग-अलग दिनों में नहीं चलेंगी। इसके चलते कोलकाता, बिहार, दिल्ली, पंजाब, राजस्थान, मध्य प्रदेश जाने वाले यात्रियों को परेशानी का सामना करना पड़ेगा।

रेलवे प्रशासन की ओर से बताया गया है कि, पश्चिम मध्य रेलवे के भोपाल मंडल और दक्षिण पूर्व मध्य रेलवे के बिलासपुर मंडल में डेवलपमेंट के कार्य के चलते गाड़ियों का परिचालन कैंसिल किया है।

भोपाल रेल मंडल के मालखेड़ी-महादेवखेड़ी रेलवे स्टेशनों को दूसरी रेल लाइन से जोड़ने का कार्य किया जा रहा है। यह काम 16 जून से 10 जुलाई तक चलेगा। रेल प्रशासन का दावा है कि इस कार्य के पूर्ण होते ही गाड़ियों की समयबद्धता और गति में तेजी आएगी।

इसी तरह दक्षिण पूर्व मध्य रेलवे के बिलासपुर मंडल के कोतरलिया रेलवे स्टेशन के डाउन ग्रिड को राष्ट्रीय ताप विद्युत निगम (NTPC) तलाईपल्ली माइंस लाइन से जोड़ने का कार्य किया जाएगा। इसके लिए 22 से 30 जून तक काम होगा।