सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र का कलेक्टर ने किया निरीक्षण

0.बीपीएचयू के धीमे निर्माण पर सीजीएमएससी के इंजीनियर को नोटिस

कोण्डागांव,13 जून 2024। कलेक्टर कुणाल दुदावत ने बुधवार को केशकाल स्थित सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र का निरीक्षण किया। उन्होंने इस दौरान क्षेत्र के लोगों को बेहतर उपचार सुविधा उपलब्ध कराने के निर्देश दिए। उन्होंने यहां आंखों के ऑपरेशन की सुविधा के साथ ही गर्भवती महिलाओं के स्वास्थ्य परीक्षण के लिए सोनोग्राफी की सुविधा उपलब्ध कराने के निर्देश भी दिए।

उन्होंने यहां नए ऑपरेशन थियेटर के निर्माण के लिए भी स्थान का चिन्हांकन किया। कलेक्टर ने स्वास्थ्य केंद्र में स्वच्छता पर विशेष जोर देने को कहा। उन्होंने इस दौरान यहां भर्ती मरीजों से बातचीत कर स्वास्थ्य केंद्र में मिलने वाली सुविधाओं के संबंध में जानकारी ली। मरीजों ने यहां प्रदान की जा रही सेवाओं से संतुष्टि जताई। कलेक्टर ने यहां निर्माणाधीन ब्लॉक पब्लिक हेल्थ यूनिट के निर्माण की धीमी गति पर नाराजगी जाहिर की और छत्तीसगढ़ मेडिकल सर्विसेज कॉर्पाेरेशन के अधिकारियों को कारण बताओ नोटिस जारी करने के निर्देश दिए।

उन्होंने इसके साथ ही गढ़ सिलियारा में नए शहरी आयुष्मान आरोग्य मंदिर के निर्माण के लिए भी स्थान का चिन्हांकन किया।इस अवसर पर जिला पंचायत के मुख्य कार्यपालन अधिकारी अविनाश भोई, अनुविभागीय दंडाधिकारी अंकित चौहान, राष्ट्रीय स्वास्थ्य मिशन की जिला कार्यक्रम प्रबंधक भावना महलवार, केशकालजनपद पंचायत के मुख्य कार्यपालन अधिकारी रामेश्वर महापात्रसहित अधिकारी कर्मचारी उपस्थित थे।