कलेक्टर ने किया विकासखंड में संचालित विकास कार्यों का निरीक्षण…

0.सामुदायिक पुस्कालय के लिए किया भूमि का चिन्हांकन

कोंडागांव, 13 जून 2024। कलेक्टर कुणाल दुदावत ने बुधवार को केशकाल विकासखंड में संचालित विभिन्न विकास कार्यों का निरीक्षण किया और निर्देश दिए। उन्होंने इस दौरान केशकाल में सामुदायिक पुस्तकालय के निर्माण के लिए भूमि का चिन्हांकन भी किया।

केसीसी के आवेदन ग्राम पंचायत में ही लिए जाएं
कलेक्टर ने इस दौरान लैंप्स का निरीक्षण करते हुए खाद-बीज के आवेदन का तत्काल निराकरण करते हुए उसी दिन उपलब्ध कराने और स्टॉक पंजी और वितरण पंजी में जानकारी अद्यतन रखने के निर्देश दिए। उन्होंने केसीसी के आवेदन ग्राम पंचायत में ही ग्राम सेवक द्वारा प्राप्त करने के पश्चात लैंप्स में दर्ज कराने के निर्देश दिए।

नर्सरी में बढ़ाएं पौधों की संख्या
कलेक्टर ने आडेंगा स्थित नर्सरी का निरीक्षण करते हुए इंटर क्रॉप तकनीक से पौधे – पुष्प उगाने के निर्देश दिए। उन्होंने नर्सरी मे पौधों की संख्या बढ़ाने, किसानों के लिए मुनगा और पपीता के बीज तैयार करने, चंदन और लीची के पेड़ लगाने के निर्देश दिए। उन्होंने शेड नेट हाउस की मरम्मत के संबंध में भी निर्देशित किया। इसके साथ ही यहां जर्जर पुराने भवनो के विनष्टिकरण के निर्देश भी दिए।

नारना में घर-घर पानी पहुंचने के लिए बिछाई जाएगी 1200 मीटर पाइप लाइन
कलेक्टर ने इस दौरान ओंडरी में जल जीवन मिशन के तहत किए गए कार्य का घरों में जाकर निरीक्षण किया। उन्होंने आश्रित ग्राम नारना में पानी पहुंचाने के लिए 1200 मीटर पाइप लाइन बिछाने के लिए लोक स्वास्थ्य यांत्रिकी के कार्यपालन अभियंता को मांगपत्र देने के निर्देश विभाग के अनुविभागीय अधिकारी को दिए। उन्होंने इस दौरान गांव में बिजली की समस्या का निराकरण करने के लिए विद्युत विभाग के कार्यपालन अभियंता को गांव में पहुंचने के निर्देश दिए। इस अवसर पर जिला पंचायत के मुख्य कार्यपालन अधिकारी अविनाश भोई, अनुविभागीय दंडाधिकारी अंकित चौहान सहित विभिन्न विभागों के अधिकारी उपस्थित थे।