CG Weather News: धमाकेदार नहीं हुई इस बार मानसून की एंट्री, पिछले दो दिन से सुकमा में ही थमा हुआ है मानसून

रायपुर, 10 जून 2024। दक्षिण-पश्चिम मानसून शनिवार 8 जून को सुकमा के रास्ते दक्षिण छत्तीसगढ़ में दाखिल होने के बाद पिछले दो दिन से वहीं थमा हुआ है। रविवार को अरब सागर तथा महाराष्ट्र के कुछ हिस्सों में सक्रिय होने के बाद मानसूनी हवा बस्तर में सुकमा से आगे नहीं बढ़ पाई है। मानसूनी गतिविधियां सक्रिय हैं तथा बंगाल की खाड़ी में कुछ मजबूत सिस्टम बनने का इंतजार है। दो दिन पहले पहुंचे मानसून की एंट्री इस साल धमाकेदार नहीं हुई है। सुकमा में मानसूनी बारिश हो रही है तथा बस्तर संभाग के शेष हिस्से में प्री-मानसून शॉवर चल रहा है।

अगले 24 घंटे बादल-बारिश की संभावना
मौसम विज्ञानियों के अनुसार पूर्वी बिहार तथा मराठवाड़ा के आसपास दो चक्रवात बने हुए हैं। इन सिस्टम के कारण समुद्र से बड़ी मात्रा में नमी आ रही है। अगले दो-तीन दिन में मानसून के छत्तीसगढ़ के कुछ हिस्सों सक्रिय होने की संभावना है। 24 घंटे के दौरान रायपुर समेत प्रदेश के कुछ हिस्सों में बारिश की संभावना है।

गरज-चमक के साथ बौछारें पड़ने की संभावना है। रायपुर में भी सुबह हल्के बादल रहेंगे। शाम-रात में तेज हवा के साथ हल्की बारिश होने के आसार हैं। रायपुर में दिन का तापमान 40 डिग्री के आसपास रहने की संभावना है।