Rape पीड़िता को न्याय दिलाने पर आईजी से थाना प्रभारी को मिला इनाम

बिलासपुर, 8 जून 2024। कोर्ट ने हत्या और बलात्कार के दो अलग-अलग मामलों में आरोपियों को आजीवन कारावास life imprisonment की सजा सुनाई है। इस मामले में उत्कृष्ट विवेचना करने पर पुलिस महानिरीक्षक डॉ. संजय शुक्ला ने कोनी थाना प्रभारी गोपाल सतपथी को पुरस्कृत भी किया है। जिला जांजगीर चांपा के थाना जैजैपुर में आर्म्स एक्ट का मामला दर्ज है। द्वितीय अपर सत्र न्यायालय सक्ती ने आरोपी नंदकुमार गोंड़ उर्फ नंदू गोड़ (28) निवासी तुषार सबरियाडेरा को आजीवन कारावास की सजा दी है। इस प्रकरण की विवेचना निरीक्षक गोपाल सतपथी ने वहां पदस्थापना के दौरान की थी।

Police Station Baloda निरीक्षक सतपथी ने थाना बलौदा में पास्को एक्ट के प्रकरण की भी विवेचना की थी। इस मामले में प्रथम अपर सत्र न्यायालय (पास्को एक्ट) जांजगीर ने आरोपी किशन कुमार बंजारे (33) निवासी ठडगाबहरा को उम्रकैद की सजा मिली है।

इन दोनों मामले में तत्कालीन निरीक्षक गोपाल सतपथी ने उत्कृष्ट विवेचना कर मामले का चालान जल्द न्यायालय में पेश किया था। उनके उत्साहवर्धन के लिए पुलिस महानिरीक्षक बिलासपुर रेंज डॉ. संजय शुक्ला ने 1000-1000 का नगद पुरस्कार देने के लिए नाम भेजा गया। पुलिस अधीक्षक रजनेश सिंह ने भी उत्कृष्ट विवेचना के लिए कोनी थाना प्रभारी की सराहना की है।