मध्यप्रदेश से अमन साहू गैंग के शूटर्स को पिस्टल सप्लाई करने वाला ‘मोंटू’ गिरफ्तार…

रायपुर, 8 जून 2024। राजधानी पुलिस ने कारोबारी की हत्या करने रायपुर पहुंचे शूटर्स को कुछ दिन पहले गिरफ्तार किया था। शूटर्स लॉरेंस विश्नोई और अमन साहू गैंग से जुड़े थे। वहीं इस मामले में शूटर्स को पिस्टल सप्लाई करने वाले आरोपी राजवीर चावला उर्फ़ मोंटू को रायपुर क्राइम ब्रांच ने मध्यप्रदेश के बड़वानी से गिरफ्तार किया है।

राजवीर ने शूटर रोहित स्वर्णकार को क्वालालंपुर से मयंक सिंह का फोन आने के बाद दी थी। एएसपी क्राइम संदीप मित्तल ने बताया कि पूरा गैंग व्हाट्सएप से अजरबैजान (+994) एवं पुर्तगाल (+351) के नंबरों से एक दूसरे के संपर्क में रहता था, इसलिए ट्रेस कर पाना मुश्किल हो रहा था। पुलिस टीम द्वारा आरोपियों की पुलिस रिमांड प्राप्त कर संगठित अपराधिक गिरोह के सदस्यों की जानकारी प्राप्त करने के प्रयास किए जा रहे थे। रोहित स्वर्णकार से पूछताछ में उसने पिस्टल को सेंधवा, इंदौर, मध्यप्रदेश से प्राप्त करना बताया था। एंटी क्राइम एंड साइबर यूनिट की टीम द्वारा आरोपी रोहित स्वर्णकार के बताये अनुसार राजवीर सिंह चावला को बड़वानी, मध्यप्रदेश में लोकेट कर गिरफ्तार किया गया।

पूछताछ में राजवीर सिंह चावला ने बताया कि वह अवैध रूप से पिस्टल बनाने एवं बिक्री का कार्य करता है। फेसबुक आईडी ‘मोंटू सिंह’ का उपयोग करके पिस्टल की फोटो अपलोड करता था और व्हॉट्सएप कॉलिंग के माध्यम से अवैध हथियार की बिक्री करता था। आरोपी द्वारा 35,000/- रुपये में रोहित स्वर्णकार को पिस्टल दी गई थी।

0.हफ्तेभर से बड़वानी में थी रायपुर क्राइम ब्रांच
राजवीर सिंह को पकड़ने के लिए रायपुर क्राइम ब्रांच पिछले एक हफ्ते से मध्यप्रदेश के सेंधवा में डेरा डाले हुए थी। बड़वानी पुलिस की मदद भी ली गई थी, लेकिन पूरे आपरेशन को इतनी खामोशी से चलाया गया कि मध्यप्रदेश में मीडिया को भी राजवीर की गिरफ्तारी और उसे रायपुर लाए जाने तक भनक नहीं लगी। राजवीर ने फिलहाल पुलिस को बताया कि कुछ दिन पहले लारेंस गैंग के मयंक ने उससे कहा था कि रोहित नाम का युवक तुमसे मिलेगा, उसे पिस्टल दे देना। पेमेंट के बाद रोहित आया और पिस्टल-मैगजीन ले गया। फिलहाल पुलिस राजवीर का मोबाइल नंबर और अकाउंट छान रही है। वह बड़वानी में उमेट गांव का रहनेवाला है।

गिरफ्तार आरोपी:
राजवीर सिंह चावला पिता रमेश सिंह चावला उम्र 21 साल निवासी ग्राम उमेट गुरुद्वारा के पास थाना वरला जिला बड़वानी, सेंधवा (म.प्र.)