पिछली बार भारत या पाकिस्तान किसे मिली थी जीत, 31 रनों पर गिरे 4 विकेट फिर कोहली ने खेली करिश्माई पारी

नईदिल्ली, 8 जून 2024 : भारत और पाकिस्तान के बीच रविवार यानी 9 जून को एक हाई वोल्टेज मुकाबला खेला जाना है। भारत और पाकिस्तान दोनों ही टीम इस मैच को जीतकर टी-20 वर्ल्ड कप 2024 में अपने आप को मजबूत स्थिति में पहुंचना चाहेगी। भारतीय टीम को पहले मुकाबले में आयरलैंड के खिलाफ जीत हासिल हुई थी। वहीं पाकिस्तान को यूएसए ने हराकर इतिहास रचने का काम किया है।

साल 2021 में भारत को मिली थी हार
इससे पहले भारत और पाकिस्तान की टीम पिछली बार साल 2022 के टी-20 वर्ल्ड कप में आपस में भिड़ी थी। टी-20 फॉर्मेट में भारत का रिकॉर्ड पाकिस्तान के खिलाफ शानदार रहा है। भारतीय टीम ने अब तक पाकिस्तान के खिलाफ टी-20 में सात मुकाबले खेले हैं। उनमें से 6 में टीम को जीत मिली है। जबकि एक मुकाबले को पाकिस्तान ने अपने नाम किया था। साल 2021 के टी-20 वर्ल्ड कप में पाकिस्तान ने एकतरफा अंदाज में भारत को हरा दिया था।

जानें पिछली बार किसे मिली थी जीत
वहीं पिछले साल यानी साल 2022 के टी-20 वर्ल्ड कप की बात करें तो ऑस्ट्रेलिया के मेलबर्न में पाकिस्तान के खिलाफ भारतीय टीम ने रोमांचक अंदाज में जीत दर्ज की थी। इस मुकाबले में पाकिस्तान की टीम ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 8 विकेट पर 159 रन बनाया था। जिसके जवाब में भारतीय टीम ने 31 के स्कोर पर ही चार विकेट गंवा दिए थे। लेकिन विराट कोहली और हार्दिक पंड्या की साझेदारी के दम पर भारत ने मुकाबले को जीत लिया।

31 के स्कोर पर 4 विकेट गिरे
इस मुकाबले में भारतीय टीम की शुरुआत अच्छी नहीं रही थी। सलामी बल्लेबाज केएल राहुल और रोहित शर्मा दोनों ही 4-4 रन बनाकर आउट हो गए थे। इसके बाद सूर्यकुमार यादव और अक्षर पटेल भी जल्द ही पवेलियन लौट गए। भारतीय टीम के 31 के स्कोर पर 4 विकेट गिर गए थे।

कोहली बने थे जीत के हीरो
यहां से भारतीय टीम की जीत की उम्मीदें लगभग ना के बराबर थी। लेकिन विराट कोहली और हार्दिक पंड्या ने हिम्मत नहीं हारी और टीम को मैच में बनाए रखा। इन दोनों ही खिलाड़ियों के बीच 113 रनों की साझेदारी हुई और यहां से मैच भारत के पक्ष में आ गया। हार्दिक ने 37 गेंद में एक चौके और दो छक्के की मदद से 40 रन बनाए। वहीं कोहली ने 53 गेंद में छह चौके और चार छक्के की मदद से 82 रनों की नाबाद पारी खली। विराट कोहली द्वारा खेली गई यह परी भारतीय फैंस को आज भी याद है। भारतीय टीम एक बार फिर से पाकिस्तान के खिलाफ जीत दर्ज करना चाहेगी।