ईद को लेकर पुलिस कन्ट्रोल रूम में सीएसपी व एसडीएम ने ली गई शांति समीति की बैठक

● वक्फ_बोर्ड की गाइडलाइन अनुसार घरों पर रहकर नमाज अदा करने सहित कई विषयों पर हुई चर्चा।

● मुस्लिम समाज प्रमुखों की प्रशासन व पुलिस के माध्यम से आम जमाती से अपील- नमाज के लिये घर से बाहर न निकलें……

रायगढ़ 12 मई (वेदांत समाचार)

कोरोना संक्रमण एक जानलेवा बिमारी है जो एक व्यक्ति से दूसरे व्यक्ति पर फैल रहा है । जिला प्रशासन द्वारा लोगों की हिफाजत के लिये कर्फ्यू (lockdown) का फैसला लिया गया है, कर्फ्यू के कारण आम लोगों की आवाजाही सम्भव नहीं है तथा संक्रमण की चैन तोड़ने प्रभावी लॉकडाउन को होना अतिआवश्यक है जिसे देखते हुये राज्य वक्फ बोर्ड की ओर से दिनांक 11.05.2021 को ईदुल फित्र में लॉकडाउन का कडाई से पालन करने के संबंध में राज्य के सभी ईदगाह कमेटी, मस्जिद, दरगाह, कब्रस्तान संरक्षकों को पत्र लिखकर निर्देशित किया गया है, जिसके पालन में आज नगर पुलिस अधीक्षक श्री अविनाश सिंह ठाकुर, अनुविभागीय दंडाधिकारी रायगढ़ श्री यू.के. उर्वशा की उपस्थिति में मुस्लिम समाज प्रमुख, गणमान्य नागरिकों तथा थाना प्रभारी कोतवाली, चक्रधरनगर एवं शहर के मीडिया साथियों के साथ पुलिस कन्ट्रोल रूम रायगढ़ में शांति समीति की बैठक ली गई ।

बैठक में सीएसपी अविनाश सिंह ठाकुर द्वारा समाज प्रमुखों को ईदगाह/मस्जिद/दरगाह/कब्रस्तान में केवल पांच ही व्यक्ति जिन्हें कोविड वैक्सीन की दोनों डोज लग चुकी है या जिनकी कोरोना एंटीजेन रिपोर्ट निगेटिव हो वे ही नमाज के लिये उपस्थित होंगे तथा इसकी जानकारी संबंधित थानों में देंगे । किसी भी स्थिति में लॉकडाउन का उल्लंघन किये जाने पर संबंधित ईदगाह प्रमुख जिम्मेदार होंगे । आम जमाती को अपने-अपने घरों में नमाज अदा करने कहा गया है । पर्व में दरगाह/कब्रस्तान आदि जगहों में भींड़ न किया जावे । प्रशासन व पुलिस की टीमें स्थिति पर निगाह रखे हुये है।

बैठक में समाज प्रमुखों द्वारा गाइडलाइन का पालन करना बताते हुए प्रशासन और पुलिस के माध्यम से लोगों तक जानकारी दिये जाने की अपील की गई है कि वे घरों से बाहर नमाज के लिये न निकले । इस अपील पर सीएसपी रायगढ़ द्वारा सभी थाना, चौकी प्रभारियों को अपने-अपने क्षेत्र में लोगों तक इस अहम सूचना का प्रसार करने निर्देशित किया गया है । साथ ही वे आज शहर के सभी पाइंट पर स्टाफ को ईद की गाइडलाइन तथा मीटिंग के प्रमुख बिन्दुओं की जानकारी दिया गया है ।