T-20 वर्ल्ड कप: भारत-पाकिस्तान मैच से पहले फैंस को मिली बड़ी खुशखबरी, आईसीसी ने उठाया बड़ा कदम

नईदिल्ली, 5 जून 2024: भारतीय टीम टी-20 वर्ल्ड कप में पाकिस्तान से भिड़ने को तैयार है। लंबे समय से सिर्फ आईसीसी इवेंट में ही इन दोनों टीमों के बीच टक्कर देखने को मिलती रही है। काफी वक्त से इन दोनों ही देश ने एक दूसरे खिलाफ द्विपक्षीय सीरीज नहीं खेला है। ऐसे में आईसीसी इवेंट ही एक ऐसा मौका होता है जहां दोनों देशों के फैंस मैच का इंतजार करते हैं।

भारत ने जीते हैं अधिक मुकाबले
भारत और पाकिस्तान के बीच एक बार फिर हाई वोल्टेज मुकाबला होने की उम्मीद है। दोनों ही टीमों की कोशिश इस मुकाबले को जीतने की होगी। टी-20 वर्ल्ड कप में भारत और पाकिस्तान अब तक कुल सात मुकाबले खेल चुकी है। जिनमें से 6 मुकाबले में भारतीय टीम को जीत मिली है। वहीं एक मैच पाकिस्तान अपने नाम करने में सफल रही है।

आईसीसी ने लिया बड़ा फैसला
इन दोनों देशों के बीच मुकाबला को लेकर दुनियाभर के क्रिकेट प्रशंसक उत्साहित रहते हैं। इसके अलावा क्रिकेट दिग्गज भी भारत और पाकिस्तान के बीच होने वाले भिड़ंत का इंतजार करते रहेते हैं। दोनों टीमों के बीच होने वाले इस मैच से पहले आईसीसी यानी अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट परिषद ने एक बड़ा फैसला लिया है। क्रिकेट की वैश्विक संस्था ने भारत और पाकिस्तान के बीच मुकाबला सहित कुछ और टी-20 वर्ल्ड कप के मैचों के लिए अतिरिक्त टिकट जारी करने का फैसला किया है।

पिछली बार भारत को मिली थी जीत
अमेरिका में टी20 विश्व कप के अब तक दो मैच खेले गए, लेकिन फैंस के बीच क्रिकेट को लेकर क्रेज देखने को नहीं मिला है। ऐसे में देखना दिलचस्प होगा कि टूर्नामेंट के लिए अतिरिक्त टिकट जारी करने के बाद क्या फैंस की दिलचस्पी इन मुकाबलों के लिए बढ़ती है या नहीं। 9 जून को न्यूयॉर्क में भारत और पाकिस्तान के बीच होने वाला मुकाबला कई मायनों में खास होने वाला है। भारत और पाकिस्तान के बीच पिछली बार साल 2022 में टी-20 वर्ल्ड कप का मुकाबला खेला गया था, जिसे भारत ने रोमांचक अंदाज में जीत लिया था।