सलमान खान पर AK-47 से छलनी करने का था प्लान, साजिश में शामिल होने के आरोप में एक और आरोपी गिरफ्तार

Salman Khan Case: नवी मुंबई पुलिस ने शनिवार को अभिनेता सलमान खान पर हमले की साजिश रचने के आरोप में लॉरेंस बिश्नोई गिरोह के चार सदस्यों को गिरफ्तार किया था. वहीं पांचवी गिरफ्तारी हरियाणा से हुई है. गिरफ्तार आरोपी का नाम दीपक उर्फ ​​जॉनी वाल्मिकी है. वाल्मिकी को  हरियाणा पुलिस ने नवी मुंबई पुलिस के सूचना पर गिरफ्तार किया है. 

दरअसल गिरफ्तार आरोपियों ने पुलिस के पूछ्ताछ में खुलासा किया कि एक उनका और साथी हैं. जो इस साजिश में शामिल हैं. आरोपियों के खुलासे के बाद नवी मुंबई पुलिस ने हरियाणा पुलिस से संपर्क कर दीपक उर्फ ​​जॉनी वाल्मिकी के बारे में खबर दी. जिसके बाद हरियाणा पुलिस ने वाल्मिकी को भिवानी से गिरफ्तार किया है. जिसे जल्द ही हरियाणा पुलिस नवी मुंबई पुलिस के हवाले करेगी.

वहीं इससे पहले पुलिस उपायुक्त (द्वितीय जोन-पनवेल) विवेक पनसारे ने बताया कि गिरफ्तार किये गये गिरोह के सदस्यों ने पनवेल में सलमान के फार्महाउस, मुंबई के बांद्रा में उनके घर के आसपास के क्षेत्र तथा जहां-जहां वह शूटिंग के लिए गये, उन स्थानों की टोह ली. पनसारे के अनुसार, विदेश से हथियार भी मंगाने की कोशिश की गयी.

पुलिस के मुताबिक, सूचनाएं जुटाने के बाद अप्रैल में पुलिसकर्मियों ने लॉरेंस बिश्नोई और उसके छोटे भाई अनमोल बिश्नोई समेत 17 लोगों के खिलाफ मामला दर्ज किया. पुलिस अधिकारी ने बताया कि आरोपी धनंजय तापेसिंह उर्फ अजय कश्यप (28) को पनवेल से 28 अप्रैल को गिरफ्तार किया गया तथा उसी दिन गौरव भाटिया उर्फ संदीप बिश्नोई को गुजरात से हिरासत में लिया गया. लॉरेंस बिश्नोई अभी गुजरात के अहमदाबाद की साबरमती केंद्रीय जेल में बंद है, जबकि ऐसा माना जाता है कि अनमोल बिश्नोई अमेरिका या कनाडा में है.

पहले सलमान खान के घर पर हुई फायरिंग

मुंबई के बांद्रा में सलमान के गैलेक्सी स्थित अपार्टमेंट के बाहर 14 अप्रैल को मोटरसाइकिल पर आए अपराधियों ने कई गोलियां चलायी थीं. हमलावरों, विक्की गुप्ता और सागर पाल को गुजरात से गिरफ्तार किया गया था.

हमलावरों को कथित तौर पर हथियार उपलब्ध कराने वाले सोनू बिश्नोई और अनुज थापन को बाद में पंजाब से पकड़ा गया था। थापन ने एक मई को यहां हवालात में कथित तौर पर फांसी लगा ली थी। मुंबई पुलिस ने बाद में मामले में और गिरफ्तारियां कीं. (इनपुट एजेंसी के साथ)