डिप्रेशन में आकर IT कर्मचारी ने नाइट्रोजन गैस सूंघकर की आत्महत्या, सुसाइड नोट में सुशांत सिंह राजपूत का जिक्र…

डेस्क। मध्य प्रदेश की राजधानी भोपाल में अवसाद और पीठ दर्द का उपचार करा रहे 32 वर्षीय एक आईटी पेशेवर (प्रोफेशनल) ने कथित तौर पर नाइट्रोजन गैस सूंघकर आत्महत्या कर ली। पुलिस के एक अधिकारी ने गुरूवार को बताया कि सिद्धार्थ खुराना ने मंगलवार को अपनी जान दी।

उनके अनुसार खुराना ने अंग्रेजी में चार पन्नों का कथित सुसाइड नोट लिखकर छोड़ा है, जिसमें उन्होंने अपनी असफलताओं का विवरण दिया है और कहा है कि वह “दुखद जीवन” जीने से तंग आ चुके हैं। सुसाइड नोट के हवाले से पुलिस सूत्रों ने बताया कि सिद्धार्थ ने आसानी से मौत के तरीके खोजने के लिए इंटरनेट पर ‘सर्फिंग’ के बारे में विस्तार से लिखा है। पुलिस सूत्रों ने बताया कि फांसी लगाने, जहर खाने आदि के बारे में पढ़ने के बाद उन्होंने आत्महत्या के लिए नाइट्रोजन गैस सूंघने का विकल्प चुना, क्योंकि यह 40 सेकंड में मौत का कारण बनती है। मिसरोद थाने के इंस्पेक्टर मनीष राज भदौरिया ने बताया कि नोट में खुराना ने अभिनेता सुशांत सिंह राजपूत का जिक्र किया है, जिन्होंने जून 2020 में मुंबई में आत्महत्या कर ली थी।

अधिकारी ने इस बारे में विस्तार से बताने से इनकार कर दिया। अधिकारी ने बताया, ” सूचना मिलने के बाद, हम मंगलवार को खुराना के घर गये, जो अंदर से बंद था।” खुराना की एक तस्वीर सोशल मीडिया पर वायरल हुई है जिसमें वह शॉर्ट्स और काली टी-शर्ट पहने मृत पड़े हैं, उनके चेहरे पर एक पॉलिथीन बैग है और पास में एक नाइट्रोजन सिलेंडर है। भदौरिया ने कहा, “खुराना लखनऊ का रहने वाला था और अपने ‘लिव-इन पार्टनर’ के दो सप्ताह पहले उसे छोड़कर चले जाने के बाद से घर में अकेला रह रहा था। वह एक प्रतिष्ठित आईटी कंपनी में काम करता था और नवंबर से घर से ही काम कर रहा था। हमारी जांच के अनुसार, वह अवसाद और पीठ दर्द के लिए इलाज करा रहा था। हमें पोस्टमार्टम रिपोर्ट का इंतजार है।” उन्होंने कहा, “हम उसकी महिला मित्र का बयान दर्ज करेंगे। शव को परिजनों को सौंप दिया गया है।”