BALCO : ट्रेलर चालक ने गौवंश को उतारा मौत के घाट, प्रशासन से न्याय की मांग- जिला गौ सेवा संयोजक

कोरबा, 23 मई । बहुत ही दुखद विषय है कि आये दिन दुर्घटनाएं बढ़ती जा रही है। जितनी सुविधायें शासन बढाती जा रही है, उतने ही दुरुपयोग का स्तर बढ़ते जा रहे हैं। सड़कें अच्छी-खासी बनने के बाद वाहन चालकों ने नशे में धुत होकर गाड़ी चलाने का फैशन बना लिये हैं, एवं जीवित प्राणियों को मौत के घाट उतार रहे हैं।
इसी तारतम्य में गत् दिवस 22 मई रात्रि 7 बजे के लगभग *ट्रेलर CG 04 JC 9667* के चालक ने रिस्दा चौक रिंग रोड में गौमाता के मासूम बछड़े को ट्रेलर के चक्के से घसीटते तेजी से ले गया। कुछ लोगों ने घटना को होते हुये देखा। ट्रेलर चालक के गाड़ी रुकते तक बछड़े के गले के दो हिस्से हो गये थे। उसके प्राण पखेरु उड़ गये थे। वहाँ पर उपस्थित लोगों ने ड्राईवर को नशे की हालत में बताया। और उसकी पहचान राजेश नाम से बताया ।

इसी दौरान जिला संयोजक लालिमा जायसवाल को रिस्दा से रवि सोनी से फोन पर सूचना प्राप्त होते ही तत्काल बालको पुलिस व 112 को कॉल किये गये। अविलंब ही पुलिस घटना स्थल पर पहुँच कर ट्रेलर CG 04 JC 9667 को थाने ले गयी। चूँकि ड्राइवर फरार हो गया था, इस कारण KCPL कंपनी के सुपरवाइजर को थाने में पुछताछ के लिये बुलाये गये। क्योंकि ट्रेलर उक्त कंपनी के अन्दर कोयला परिवहन हेतु लगी हुयी थी* ।
*इसी तारतम्य में लालिमा जायसवाल ने थाना प्रभारी को ट्रेलर चालक के विरुद्ध FIR करने ज्ञापन सौंपा। और कठोर से कठोर दण्ड की मांग की। साथ ही बालको प्रबंधन पर भी सख्त कार्यवाही की माँग की गई । क्योंकि ट्रेलर गाड़ियाँ आदि बालको कंपनी के निहितार्थ ही चलती है।

अगली सुबह 23 मई को लालिमा जायसवाल के साथ डॉक्टर की टीम व पुलिस मृत बछड़े के पोस्टमार्टम हेतु पहुँची। डॉक्टर ने पोस्टमार्टम रिपोर्ट तैयार कर पुलिस को सौंप दिये। आगे की कार्यवाही होने बाकी है।