CG ब्रेकिंग: कांग्रेस ब्लॉक उपाध्यक्ष की अज्ञात लोगों द्वारा बीच मोहल्ले में गोली मारकर हत्या की गई



नारायणपुर, 14 मई। जिले में बीती रात लगभग 10 से 10:30 बजे के बीच कुछ अज्ञात लोगों ने बखरूपारा में बखरूपारा निवासी विक्रम बैस (40 वर्ष)की हत्या गोली मारकर की। विक्रम बैस ब्लॉक कांग्रेस के उपाध्यक्ष थे साथ ही परिवहन मालक संघ के सचिव एवं एक व्यवसायी थे। जो अपने मोटरसाइकिल बुलेट से घर वापस आ रहे थे उनके घर पहुंचने के पूर्व लगभग 100 मी पहले आत्मानंद स्कूल के पास, बीच मोहल्ले में अज्ञात लोगों द्वारा गोली मारकर हत्या की। हमलावरों जो चार की संख्या में थे और बाइक पर सवार थे द्वारा पहली गोली विक्रम के पैर में लगी जिससे वह गिर गए दूसरी गोली उनके सीने में और तीसरी गोली उनके सिर पर मारी गई और वे भाग गए।


गोली की आवाज सुन मोहल्ले वासी अपने घरों से निकले और विक्रम का खून से लथपथ शरीर देख सन रह गए पूरे मोहल्ले में मातम सा पसर गया। तुरंत पुलिस को सूचित किया गया फौरन पुलिस मौके वारदात पर पहुंचती और घायलावस्था में विक्रम को नारायणपुर जिला अस्पताल ले जाया गया जहां अस्पताल में उपचार के दौरान विक्रम की मौत डॉक्टरों द्वारा कंफर्म की गई।
फिलहाल हत्याकांड के पीछे किसका हाथ है ? क्या यह आपसी रंजिश है या नक्सली वारदात है या और कोई वजह है इसका खुलासा पुलिस इन्वेस्टिगेशन पर ही होगा।आज पोस्टमार्टम व औपचारिकताएं पश्चात पार्थिव शरीर परिवार को सौंपी जाएगी फिर विक्रम का दाह संस्कार बखरूपारा स्थित मुक्तिधाम में किया जाएगा।
एसपी प्रभात कुमार
रात्रि में ही वारदात पश्चात हमने चारों ओर की रोड नाकाबंदी कर दी है। कोंडागांव- बेनूर रास्ता,दूसरा छोटेडोंगर – ओरछा वाला रास्ता, रावघाट-अंतागढ़ रोड चारों ओर नाकेबंदी कर दिया गया है। तीन टीम बनाकर जांच शुरू कर दी है,जल्द ही आरोपियों को पकड़ लिया जाएगा। क्या इस घटनाक्रम को नक्सली वारदात से जोड़कर भी देखा जा रहा है क्या ? पूछने पर एसपी प्रभात कुमार ने कहा मामला इन्वेस्टिगेशन पश्चात ही क्लियर हो पाएगा। हम सभी पक्ष को मानकर चल रहे हैं, फिर भी नक्सली ऐसी वारदात करने के बाद पीछे पर्चा छोड़ते हैं और उनकी दो-तीन पहचान जो होती है, वैसा नहीं दिख रहा है और जो कारतूस मिला है वह भी जांच के पश्चात ही साफ हो पाएगा।