हार्दिक पांड्या को धोनी बनने की कोशिश पड़ी भारी! दिग्गज ने बताया घमंडी कप्तान

नईदिल्ली, 11 मई 2024 : हार्दिक पंड्या की कप्तानी में मुंबई इंडियंस का प्रदर्शन आईपीएल 2024 में निराशाजनक रहा। मुंबई इंडियंस की टीम आईपीएल 2024 के प्लेऑफ से बाहर होने वाली पहली टीम बनी। मुंबई इंडियंस के बाहर होने के साथ ही हार्दिक पंड्या की कप्तानी पर भी कई तरह के सवाल उठने लगे हैं। हार्दिक पंड्या ने गुजरात टाइटंस को चैंपियन बनाया था। लेकिन मुंबई इंडियंस के लिए बतौर कप्तान वह बुरी तरह फ्लॉप रहे।

आईपीएल के इस नए सीजन में जब रोहित शर्मा की जगह हार्दिक पंड्या को कप्तान बनाया गया तो काफी हंगामा हुआ। मुंबई इंडियंस की फैन फॉलोइंग में काफी गिरावट देखने को मिली थी। टीम के इस फैसले की आलोचना लगातार फैंस करते रहे। वहीं हार्दिक पंड्या ने जिस तरीके से इस सीजन आईपीएल के दौरान बतौर कप्तान फैसला लिया और उनका व्यवहार जिस तरीके का मैदान पर था उससे कई दिग्गज भी निराश नजर आए।

लंबे समय तक रॉयल चैलेंजर बेंगलुरु के लिए आईपीएल खेलने वाले साउथ अफ्रीका के दिग्गज खिलाड़ी एबी डिविलियर्स ने भी हार्दिक पंड्या की आलोचना की है। एबी डि विलियर्स ने हार्दिक पंड्या की कप्तानी करने के तरीके पर सवाल उठाया। एबी डिविलियर्स ने अपने यूट्यूब चैनल पर कहा की हार्दिक पंड्या जैसा दिखाने की कोशिश करते हैं असल में वैसा कुछ है नहीं।

अपनी बात को आगे जारी रखते हुए डिविलियर्स ने कहा कि हार्दिक पंड्या की कप्तानी करने का तरीका काफी बहादुर भरा दिखाई पड़ता है। इसमें एक तरह से अहंकार की झलक दिखाई देती है। मुझे नहीं लगता कि मैदान पर जिस तरह से वह खुद को दिखाने की कोशिश करते हैं। असल में वैसे ही हैं। हालांकि, उन्होंने यह फैसला कर लिया है कि उनका कप्तानी करने का यही तरीका है। वह धोनी की तरह खुद को शांत और कंपोज दिखाने की कोशिश करते हैं मगर ऐसा बिल्कुल भी नहीं है।

मुंबई इंडियंस और गुजरात टाइटंस की तुलना करते हुए डिविलियर्स ने कहा गुजरात टाइटंस की कप्तानी जब वह कर रहे थे तो वहां पर काफी सारे युवा खिलाड़ी मौजूद थे। ऐसे में जिन खिलाड़ियों को अनुभव हासिल नहीं था। वह इस तरह के नेतृत्व का पालन कर सकते हैं। लेकिन मुंबई इंडियंस में कई सीनियर खिलाड़ी मौजूद हैं। जो आपके साथ पहले भी खेल चुके हैं और ऐसे में उनके साथ इस तरह की कप्तानी करने का तरीका बिल्कुल भी सही नहीं है।