सैम पित्रोदा के बयान पर भड़के पीएम मोदी, बोले- देश की चमड़ी का किया अपमान

Sam Pitroda Racist Remarks: लोकसभा चुनाव के बीच एक बार फिर कांग्रेस की मुश्किलें बढ़ गई हैं. इंडियन ओवरसीज कांग्रेस के प्रेसिडेंट सैम पित्रोदा के बयान ने कांग्रेस के लिए जीत की दूरी को और बढ़ाने का काम किया है. दरअसल उनके एक विवादित बयान ने फिर तूल पकड़ लिया है. सैम पित्रोदा के रंगभेद बयान को लेकर सियासत गर्मा गई है. खुद प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने भी सैम पित्रोदा के बयान के बाद तीखी प्रतिक्रिया दी है. पीएम मोदी ने तेलंगाना के वारंगल में एक चुनावी सभा को संबोधित करते हुए सैम पित्रोदा और कांग्रेस को आड़े हाथों लिया. 

देश की चमड़ी का अपमान


पीएम मोदी ने कहा कि सैम पित्रोदा के बयान ने मुझे गुस्से से भर दिया है. शहजादे (राहुल गांधी) के एक अंकल ने विदेश से देशवासियों को गाली दी है. कांग्रेस और उनके नेताओं की मानसिकता यही रही है. उन्होंने कहा कि संविधान सिर पर रखने वाले लोग देश की चमड़ी का अपमान कर रहे हैं. पीएम मोदी ने सैम पित्रोदा से सवालिया लहजे में कहा- क्या जिन लोगों की चमड़ी काली होती है वह सब अफ्रीकी होते हैं. सैम पित्रोदा ने देश के लोगों की चमड़ी के रंग के आधार पर उन्हें गाली दी है. जो बर्दाश्त नहीं की जाएगी. 

पीएम मोदी ने कहा कि, शहजादे और उनके करीबी मुझ पर जितनी चाहे टिप्पणी कर लें, लेकिन देशवासियों के लिए एक शब्द भी बर्दाश्त नहीं किया जाएगा. इस तरह देश के लोगों का अपमान किसी भी कीमत पर सहन नहीं करेंगे. पीएम मोदी ने कहा चमड़ी का रंग जो भी सभी लोग श्रीकृष्ण की पूजा करते हैं. शहजाते आपको सैम पित्रोदा के इस बयान पर जवाब देना होगा. 

क्या बोले सैम पित्रोदा


सैम पित्रोदा ने अपने पोस्ट में भारत के लोगों को लेकर विवादित बात कह डाली. उन्होंने कहा कि पूर्वोत्तर भारत में रहने वाले लोग चीनी लोगों की तरह दिखते हैं, जबकि साउथ में रहने वाले लोग अफ्रीकी लोगों की तरह दिखते हैं. इसके बाद भी हम सब एक हैं. 

सैम पित्रोदा के इसी बयान पर बीजेपी हमलावर है. बीजेपी नेताओं ने एक के बाद एक कांग्रेस को घेरने का काम किया. सबसे पहले असम के सीएम हिमंता बिस्वा सरमा का बयान सामने आया. उन्होंने एक्स पर पोस्ट किया कि मैं पूर्वोत्तर में रहता हूं और एक भारतीय दिखता हूं. वहीं सुंधाशु त्रिवेदी ने भी प्रेस कॉन्फ्रेंस कर कांग्रेस की मानसिकता पर सवाल उठाए.