Bomb Threats : दिल्ली के बाद अब अहमदाबाद के स्कूलों को ईमेल के जरिए मिली बम की धमकी, मची खलबली

अहमदाबाद के तीन स्कूलों में आज बम की धमकी मिली है. सोमवार 6 मई को ईमेल के जरिए स्कूलों को बम से उड़ाने की धमकी दी गई है. फिलहाल पुलिस मामले की तफ्तीश में जुटी है. गौरतलब है कि, ठीक इसी तरह कुछ दिन पहले दिल्ली और एनसीआर में भी तकरीबन 150 स्कूलों को बम की धमकी मिली थी, जिसके बाद प्रशासन ने मुस्तैदी दिखाते हुए स्कूलों को खाली करवा दिया था. वहीं स्पेशल जांच ऐजेंसियां मामले में तफ्तीश में जुटी है.

दिल्ली बम धमकी मामले में क्या हुआ?

1 मई को दिल्ली, नोएडा के कई स्कूलों को बम की धमकी वाले ईमेल मिले, जिससे स्कूल प्रबंधन, अभिभावकों और कानून प्रवर्तन अधिकारियों के बीच व्यापक दहशत फैल गई. सुरक्षा टीमों को विभिन्न स्कूलों में भेजा गया, जिन्होंने छात्रों की उपस्थिति में शांति बनाए रखते हुए उनके परिसरों की तलाशी ली, हालांकि, बाद में यह धमकी अफवाह निकली.

दिल्ली पुलिस के शीर्ष सूत्रों के अनुसार, स्पेशल सेल ने इंटरपोल की मदद से उस व्यक्ति की पहचान करने के लिए सीबीआई के माध्यम से मेल की जांच की, जिसने — mail.ru — यानी (रूस, जिसका सर्वर मॉस्को में है) का उपयोग करके भेजा था. एक अधिकारी ने कहा कि दिल्ली पुलिस के विशेष प्रकोष्ठ द्वारा साजिश और धमकी जैसे अपराधों के लिए प्रासंगिक कानूनी प्रावधानों के तहत मामला दर्ज किया गया था और जांच करने के लिए एक समर्पित टीम का गठन किया गया था.