Paytm को एक और झटका, COO और प्रेसिडेंट भावेश गुप्ता ने पद से दिया इस्तीफा

विजय शेखर शर्मा की कंपनी पेटीएम से एक और टॉप एग्जीक्यूटिव की विदाई हो रही है। कंपनी के चीफ ऑपरेटिंग ऑफिसर (COO) और प्रेसिडेंट भावेश गुप्ता ने पद से इस्तीफा दे दिया है। उनका इस्तीफा 31 मई 2024 से प्रभावी होगा।

गुप्ता ने अपने इस्तीफे में कहा है कि वह व्यक्तिगत कारणों से पद छोड़ रहे हैं। साथ ही यह भी कहा कि वह सीईओ ऑफिस में एडवायजर के तौर पर कंपनी को अपना सपोर्ट देते रहेंगे।

पेटीएम की पेरेंट कंपनी वन97 कम्युनिकेशंस लिमिटेड ने मई 2023 में भावेश गुप्ता (Bhavesh Gupta) को प्रेसिडेंट और सीओओ नियुक्त किया था। इससे पहले गुप्ता, कंपनी में लेडिंग के सीईओ और पेमेंट्स के हेड थे। उन्होंने साल 2020 में पेटीएम को जॉइन किया था। पेटीएम से पहले गुप्ता ने क्लिक्स कैपिटल (जिसे पहले जीई कैपिटल के नाम से जाना जाता था) के सीईओ, आईडीएफसी बैंक में एसएमई और बिजनेस बैंकिंग के प्रमुख सहित कई भूमिकाएं निभाईं।

ये लोग भी दे चुके हैं इस्तीफा

हाल ही में वन97 कम्युनिकेशंस के पूर्ण स्वामित्व वाली सब्सिडियरी कंपनी पेटीएम मनी के सीईओ वरुण श्रीधर ने अपने पद से इस्तीफा दिया है। हालांकि श्रीधर के पेटीएम के साथ बने रहने की संभावना है। इसके अलावा पेटीएम पेमेंट्स बैंक लिमिटेड के चीफ फाइनेंशियल ऑफिसर (CFO) मुकुंद बार्सगडे (Mukund Barsagade) ने कंपनी का साथ छोड़कर फिनटेक फर्म Lendingkart को CFO के तौर पर जॉइन कर लिया है।

पेटीएम पेमेंट्स बैंक के मैनेजिंग डायरेक्टर और सीईओ सुरिंदर चावला ने 8 अप्रैल को कंपनी से इस्तीफा दिया था। उन्हें 26 जून, 2024 को कामकाजी घंटों के बाद पेटीएम पेमेंट्स बैंक से मुक्त कर दिया जाएगा, बशर्ते आपसी सहमति से कोई बदलाव न हो। चावला ने व्यक्तिगत कारणों और बेहतर करियर की संभावनाएं तलाशने के लिए इस्तीफा दिया है।