हनुमान जन्मोत्सव पर संकट मोचन हनुमान मंदिर मे विशेष पूजा-पाठ व प्रसाद वितरण 23 को

हरदीबाजार -प्रत्येक वर्ष की भांति इस वर्ष भी मां दुर्गा उत्सव समिति बस स्टैंड हरदीबाजार एवं हनुमान भक्तों के द्वारा संकट मोचन हनुमान मंदिर सराईसिंगार बजरंग चौक में हनुमान जन्मोत्सव का आयोजन किया जा रहा है जिसमें समिति के सदस्यों के द्वारा सुबह हनुमान जी की विशेष साज-सज्जा एवं पूजा पाठ के उपरांत प्रसाद वितरण का आयोजन किया जायेगा।

रात को रामायण मंडली के द्वारा रामायण गायन का आयोजन किया गया है। समिति के सदस्यों के द्वारा सभी हनुमान भक्तों से विशेष अनुग्रह किया गया है कि वे अधिक से अधिक संख्या में आकर हनुमान जी के जन्म उत्सव के कार्यक्रम को सफल बनाने में मां दुर्गा उत्सव समिति बस स्टैंड हरदीबाजार एवं हनुमान भक्तों का विशेष सहयोग प्रदान करें। समिति के सदस्यों के द्वारा हनुमान मंदिर में प्रति मंगलवार को सुंदरकांड का पाठ , हनुमान चालीसा व आरती लगातार करते हुये 349 वा सप्ताह पूरा किया जायेगा।

इस वर्ष हनुमान जी का जन्मदिन मंगलवार को ही पड़ा है जबकि हनुमान जी का जन्म मंगलवार को ही हुआ था यह बड़ा ही शुभ मुहूर्त व शुभ दिन है इस दिन मंगलवार को हनुमान जी की विशेष पूजा पाठ करने से काफी पुण्य की प्राप्ति होगी। हनुमान भक्तों के द्वारा हनुमान जी के जन्म उत्सव को बहुत ही भव्य रूप से मनाने के लिए समिति के द्वारा विशेष व आकर्षक तैयारी किया जा रहा है। मंदिर को विशेष रूप से सजाया जा रहा है।