कांग्रेस की सरकार ही देगी महंगाई से छुटकारा और बराबरी का अधिकार


0 कांग्रेस प्रत्याशी ज्योत्सना महंत का सघन जनसंपर्क अभियान जारी

कोरबा, 17 अप्रैल । कोरबा लोकसभा की सांसद व प्रत्याशी ज्योत्सना चरणदास महंत ने संसदीय क्षेत्र में अपना सघन जनसंपर्क अभियान जारी रखा है। वे जनता के बीच पहुंचकर कांग्रेस का हाथ मजबूत करने व कोरबा से लेकर केन्द्र तक कांग्रेस की सरकार बनाने का आह्वान व अपील कर रही है। इस कड़ी में वे रामपुर विधानसभा क्षेत्र के ग्राम सुखरीकला, सुखरीखुर्द सहित अन्य गांवों में पहुंचीं। सांसद का स्थानीय ग्रामीणों द्वारा परंपरागत स्वागत किया गया।

इस अवसर पर सांसद ने कांग्रेस के न्याय पत्र के 5 न्याय व 25 गारंटी को प्रमुखता से बताते हुए कहा कि कांग्रेस की सरकार बनाने से ही पूरा हक लोगों को प्राप्त होगा। महिलाओं को बराबरी का अधिकार मिलेगा और सरकारी नौकरी में भी 50 प्रतिशत आरक्षण कांग्रेस देगी। सांसद ने कहा कि जब-जब कांग्रेस की सरकार बनी है तब-तब किसानों का कर्जा माफ हुआ है। सरकार बनते ही न सिर्फ कर्जा माफ करेंगे बल्कि खेती-किसानी में काम आने वाले बीज से लेकर हर तरह के उपकरण व मशीनों पर लगने वाले टैक्स को भी खत्म किया जाएगा। महंगाई चरम सीमा से भी ज्यादा बढ़ गई है जिसके कारण घर चलाना भी मुश्किल होने लगा है। महंगाई कम करने के लिए पेट्रोल-डीजल के दाम कांग्रेस की सरकार बनते ही कम किए जाएंगे ताकि सामानों के परिवहन में लागत कम आएगी तो सामानों की कीमत भी कम होगी।

सांसद ने कहा कि महिलाओं को सम्मान स्वरूप 8333 रुपए की राशि हर महिने देने का वादा हमने किया है जो सरकार बनते ही पूरा किया जाएगा जिससे महिलाओं का आर्थिक स्वालंबन होगा और वे एक बड़ी बचत भी कर सकेंगी। जनसंपर्क के दौरान स्थानीय कांग्रेस के पदाधिकारी, कार्यकर्ताओं सहित ग्रामवासी भी उपस्थित रहे।