ISRO Recruitment 2024 : युवा बेरोजगारों को ISRO में काम करने का मिलेगा मौक़ा, होने जा रही बम्पर भर्ती…इस लिंक पर जाकर जल्द करें आवेदन…

ISRO Recruitment Notification 2024: नई दिल्ली: अगर आप इंडियन स्पेस रिसर्च ऑर्गेनाइजेशन में नौकरी करना चाहते है तो आपके लिए काम की खबर है। इसरो में कई पदों पर भर्ती निकली है। अगर आप भर्ती में शामिल होना चाहते है तो जल्द आवेदन करें क्योंकि लास्ट डेट में बस कुछ ही समय बचा है, उम्मीदवार 15 अप्रैल से पहले आवेदन करें। मिली जानकारी के अनुसार ISRO में असिस्टेंट और जूनियर पसर्नल असिस्टेंट के पदों पर भर्ती प्रकिया जारी है। इन पदों को भरने के लिए जॉब नोटिफिकेशन जारी किया गया है। असिस्टेंट पद पर केवल वही उम्मीदवार आवेदन कर सकते हैं, जिन्होंने किसी भी मान्यता प्राप्त संस्थान से न्यूनतम 60 प्रतिशत मार्क्स के साथ ग्रेजुएशन की डिग्री हासिल की हो। जिन उम्मीदवारों को कंप्यूटर की अच्छी नॉलेज होगी, उन्हें प्राथमिकता दी जाएगी।

 वहीं बताया जा रहा है कि पर्सनल असिस्टेंट के पदों के लिए केवल ग्रेजुएट होना जरूरी है। इसी के साथ इंग्लिश स्टेनोग्राफी में न्यूनतम 60 शब्द प्रति मिनट की गति होनी चाहिए और कंप्यूटर का अच्छा ज्ञान होना चाहिए। जो उम्मीदवार इन पदों पर आवेदन करने की योग्यता रखते हैं वे अप्लाई कर सकते हैं, इसरो की ओर से निकली इस भर्ती के लिए आवेदन केवल ऑनलाइन मोड में ही जमा किए जा सकते हैं. उम्मीदवार अपना आवेदन www.prl.res.in/OPAR पर ऑनलाइन रजिस्ट्रेशन कर सकते हैं।

सैलरी की बात करें तो असिस्टेंट और जूनियर पर्सनल असिस्टेंट के पदों के लिए चयनित उम्मीदवारों को लेवल -4 के माध्यम से 25,500 रुपये से 81,100 रुपये तक की सैलरी दी जाएगी. बेसिक सैलरी 25,500 रुपये होगी. सैलरी के अलावा, सिलेक्ट होने वाले उम्मीदवारों को हाउस रेंट अलाउंस, ट्रांसपोर्ट अलाउंस की सुविधा भी दी जाएगी। आवेदन करने की आखिरी तारीख 15 अप्रैल, 2024 है। आवेदन केवल ऑनलाइन मोड ही स्वीकार किए जाएंगे।