रायगढ़ : ईद-उल-फितर पर्व को लेकर ली गई शांति समिति की बैठक

समाज प्रमुखों के साथ सौहार्दपूर्ण माहौल में आचार संहिता का पालन करते हुए पर्व मनाये जाने पर हुई चर्चा

रायगढ़,08 अप्रैल । जिले में ईद-उल-फितर बड़े उत्साह और सौहार्दपूर्ण माहौल में मनाये जाने की परंपरा रही है । आगामी 11 अप्रैल को ईद उल फितर का पर्व मनाया जाएगा जिसे लेकर आज थाना कोतवाली में शांति समिति की बैठक का आयोजन किया गया । बैठक में नगर पुलिस अधीक्षक रायगढ़ आकाश शुक्ला (IPS), एसडीएम रायगढ़ प्रवीण तिवारी, नगर कोतवाल सुखनंदन पटेल ने मुस्लिम समाज प्रमुखों व नगर के गणमान्य नागरिकों की उपस्थिति में पर्व को आचार संहिता का पालन करते हुए शांति और सद्भाव के साथ मनाये जाने पर चर्चा किया गया ।

अधिकारियों द्वारा कहा गया कि जिले में शांति और सद्भाव के साथ मिल जुलकर त्यौहार मनाए जाने की परंपरा रही है । वर्तमान में आचार संहिता प्रभावशील है इसलिए हम सब दायित्व है कि पर्व में आचार संहिता का उल्लंघन ना हो ।

बैठक में ईदगाह स्थल पर साफ सफाई एवं आसपास बैरिकेडिंग की व्यवस्था को लेकर चर्चा हुई जिसमें नगर निगम को साफ सफाई एवं यातायात पुलिस के साथ बैरिकेडिंग व्यवस्था सुनिश्चित करने बताया गया है ।

मुस्लिम समाज प्रमुखों द्वारा जानकारी दिया गया कि 11 अप्रैल को प्रमुख रूप से सुबह 07.00 बजे नमाज़ी घड़ी चौक पर तथा 08.30 बजे शाही ईदगाह रामपुर में एकत्रित होंगे । इसके अलावा अन्य मस्जिदों में सुबह अलग-अलग समय नमाज के लिए तय किया गया है । नगर पुलिस अधीक्षक ने ईदगाह में आवश्यक बल की व्यवस्था होना बताया गया । बैठक में शेख सलीम निगारिया, अफरोज डायमंड, मोहम्मद आवेश, शेख ताजीम, मोहम्मद अफसर, असगर खान, अयूब अली, मुब्शिर हुसैन, सैजाद अली, सैफू अली, अब्दुल, अब्दुल रहीम राजा, अख्तर अली रिजवी, आफताज, शेख अब्दुल्ला व अन्य समाज प्रमुख उपस्थित थे ।