गौ सेवा गतिविधि की टीम कटघोरा उपजेल में गौशाला की मांग लेकर सहायक जेल अधीक्षक को सौंपा ज्ञापन

कोरबा, 03 अप्रैल । आज पूरे देश में संघ की गौ सेवा गतिविधि की टीम गौ संरक्षण विषय को लेकर संगठनात्मक तौर पर काम कर कर रही है। जिले के सभी विकासखण्डों, शहरों,व गाँवो में जागरूकता लाने का प्रयास कर रही है। कोई भी गौवंश बूचड़खाने में न कटे, सडकों पर न घूमे। इस दिशा में गौ सेवा गतिविधि की टीम पूरे देश में लगातार काम कर रही है। गौवंशों के संरक्षण के विषय में गौ सेवा गतिविधि में यह बात भी कही गयी है कि “जेलों में सडकों पर घूम रही निराश्रित गौवंशों की व्यवस्था हेतु गौशाला निर्माण होने चाहिये” । जहां कैदियों द्वारा संरक्षण व गौ उत्पादों का निर्माण होगा, साथ ही कैदियों की पंचगव्य द्वारा चिकित्सा होगी ।

इसी क्रम में जिला कोरबा गौ सेवा गतिविधि की टीम आज दिनांक 3 अप्रेल को सहायक जेल अधीक्षक सुश्री सीमा उरांव को मिलकर ज्ञापन सौंपे। मेडम के निर्देशन में जेल के संबंधित स्टाफ द्वारा जेल के बाहरी परिसर में गौशाला हेतु जमीन का भ्रमण कराये गये।

ज्ञापन के दौरान जिला संयोजक लालिमा जायसवाल, सह संयोजक संध्या भारद्वाज, कटघोरा खण्ड संयोजक महेंद्र सिंह राजपूत, प्रशिक्षण प्रमुख विनोद देवांगन के साथ भाजपा नेत्री स्नेह लता पटेल, शांत कुमार गभेल,सन्तोष पासवान, मनोज नापित व अन्य सद्स्य भी उपस्थित रहे।