इस ट्रैक पर दौड़ेगी देश की पहली बुलेट ट्रेन, रेल मंत्री ने शेयर किया वीडियो…

नई दिल्ली। देशवासियों के लिए बड़ी खुशखबरी सामने आई है। भारतीय रेल मंत्री ने एक वीडियो के जरिए बताया कि देश की पहली 320kmph स्पीड वाली बुलेट ट्रेन के लिए ट्रैक तैयार हो रहा है। हाल ही में वैष्णव ने अपने सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म एक्स पर एक वीडियो शेयर किया है।

इस वीडियो में वैष्णव में बुलेट ट्रेन के ट्रैक को दिखाया है। आपको बता दें कि लगभग एक महीने पहले ही वैष्णव ने बुलेट ट्रेन की भी वीडियों शेयर किया था। अपने पोस्ट में उन्होंने इस बात पर जोर दिया कि मोदी 3.0 में ऐसे कई बड़े बदलाव और विकास देखने को मिलेंगे।

रेलमंत्री अश्विनी वैष्णव X पर पोस्ट करते हुए लिखा कि बुलेट ट्रेन के लिए भारत का पहला बैलास्टलेस ट्रैक। 320 किमी प्रति घंटे की गति सीमा, 153 किमी का वायाडक्ट( पुल) पूरा, 295.5 किमी के पियर वर्क( खंभे) का काम पूरा। मोदी 3.0 में और भी बहुत कुछ आने वाला है।

इस पोस्ट में रेल मंत्री अश्विनी वैष्णव ने मंगलवार को मुंबई-अहमदाबाद ‘बुलेट ट्रेन’ कॉरिडोर की एक क्लिप साझा की, जिससे दोनों शहरों के बीच 508 किलोमीटर के मार्ग पर यात्रा का समय घटकर मात्र 2 घंटे रह जाएगा। यह क्लिप अत्याधुनिक ट्रेन परियोजना की कुछ विशेषताओं को दिखाती है, जिसको 1.08 लाख करोड़ रुपये की लागत से तैयार किया जा रहा है।