ऑस्ट्रेलिया में मछली पकड़ने वाली नाव के पलटने से तीन की मौत

कैनबरा । दक्षिण ऑस्ट्रेलिया (एसए) के तट पर मछली पकड़ने वाली नाव पलटने से तीन लोगों की मौत की पुष्टि हुई है। अधिकारियों ने मंगलवार रात को पुष्टि की कि एक आपातकालीन तलाश एवं बचाव अभियान में दो यात्रियों के शव मिले हैं, जो स्पेंसर खाड़ी में एडिलेड से 200 किलोमीटर पश्चिम में स्पिल्सबी द्वीप के पास सोमवार को नाव पलटने के बाद लापता हो गए थे।

पहला शव मंगलवार की सुबह एक चट्टान से दो जीवित बचे लोगों, एक 44 वर्षीय व्यक्ति और एक 13 वर्षीय लड़के को बचाने के बाद मिला। जीवित बचे लोगों की पहचान फ्लिंडर्स यूनिवर्सिटी के नींद विशेषज्ञ डैनी एकर्ट और उनके पुत्र के रूप में की गई है। उन्होंने पुलिस को बताया कि उनकी नाव स्थानीय समय के अनुसार सोमवार को शाम 4:00 बजे एक लहर से पलट गई थी।उन्हें 10 घंटे तक मदद की प्रतीक्षा में एक चट्टान से चिपके रहना पड़ा।

यह भी पढ़े : इजरायल ने पूर्वी लेबनान में किया हवाई हमला, दो की मौत, तीन घायल

नाव पर सवार लोगों के परिवार ने सोमवार की रात 8:30 बजे पुलिस को सूचित किया कि नाव से मछली पकड़ने गए लोग वापस नहीं लौटे हैं। इसके बाद तलाश अभियान शुरू किया गया। इस अभियान में हेलिकॉप्टर, पुलिस नौकाएं और एक पुनर्निर्देशित क्रूज जहाज शामिल किया गया। उनके पाए जाने और सुरक्षित स्थान पर पहुंचाने के बाद, जीवित बचे लोगों को हाइपोथर्मिया सहित गैर-जीवन-घातक चोटों के इलाज के लिए चिकित्सा सुविधा को ले जाया गया।

पुलिस अधीक्षक पॉल बह्र ने मंगलवार को संवाददाता सम्मेलन में कहा कि घटना की जांच जारी रहेगी। उन्होंने कहा, पीड़ित स्पिल्स्बी द्वीप के पास मछली पकड़ रहे थे। इस दौरान वे लोग एक लहर में फंस गए, जिससे नाव पलट गई और सभी लोग पानी में गिर गए। उन्होंने कहा, हम अभी भी जीवित बचे लोगों से बात कर रहे हैं। हम अभी भी उस तस्वीर को एक साथ रखने की कोशिश कर रहे हैं कि वे नाव से दूर चट्टान पर कैसे पहुंचे।