रेलवे स्टेशन के पास कोयले के स्टॉक पर लगी आग, धूं-धूं कर सुलग रहा कोयला, फायर ब्रिगेड को नहीं दी सूचना

कोरबा,27 मार्च। कोरबा रेलवे स्टेशन के सेकंड एंट्री के पास पास प्राइवेट साइडिंग के कोयले के स्टॉक पर आग लग गई है। मिली जानकारी के मुताबिक आग चारों तरफ फैल गई है, जिससे कंपनी के कर्मचारियों को आग बुझाने में भारी मशक्कत करनी पड़ी रही है।कंपनी के कर्मचारी आग पर काबू पाने के लिए गड्ढे में भरे पानी को कोयले के स्टॉक पर डाल रहे हैं, लेकिन इस नाकाम प्रयास से आग पर काबू नहीं पाया गया है। कोयले के स्टॉक से चारों तरफ से धुआं-धुआं निकल रहा है। आग पर काबू नहीं पाया जा सका है।

कोयला स्टॉक करने की निजी कंपनी को जिम्मेदारी

बताया जा रहा है कि रेलवे साइडिंग पर कोयला स्टॉक करने के लिए एक निजी कंपनी को ठेका दिया गया है। जहां रेल परिवहन के दौरान मालगाड़ी से गिरे हुए कोयले को स्टॉक किया जाता है, जिसे एडजस्टमेंट कोयला कहा जाता है।

बताया जा रहा है कि मंगलवार की तड़के सुबह देखा गया कि कोयले के भंडार से धुआं निकल रहा है, जो देखते ही देखते चारों तरफ फैल रहा था। इसकी सूचना कंपनी के कर्मचारियों को मिली, जहां मौके पर पहुंचे। पाइप से पानी लेकर एक गड्ढे में भरा गया। जहां से कर्मचारी आग बुझाने की कोशिश कर रहे हैं।मिली जानकारी के मुताबिक आग लगने की सूचना किसी कर्मचारी ने फायर ब्रिगेड की टीम को नहीं दी, जिससे दमकल कर्मी मौके पर नहीं पहुंच सके। बताया जा रहा है कि इससे पहले भी कोल स्टॉक पर आग लगने की घटना 3 बार हो चुकी है। फिलहाल नुकसान को लेकर जानकारी सामने नहीं आई है।स्थानीय लोगों ने कहा कि प्राइवेट साइडिंग रेलवे स्टेशन से लगा हुआ है। यहां आए दिन आग लगने की घटना सामने आती रहती है। कभी भी बड़ी दुर्घटना घट सकती है, क्योंकि मानिकपुर बाईपास मार्ग होने के चलते भारी वाहनों की आवाजाही लगी रहती है। जिम्मेदार इसे लेकर गंभीर नजर नहीं आ रहे हैं।