IPL 2024: ‘ड्रेसिंग रूम में एक भी आंख सूखी नहीं थी’, MS Dhoni ने कैसे कप्‍तानी छोड़ने की खबर CSK के साथियों को दी? यहां जानें

नई दिल्‍ली। एमएस धोनी अब कप्‍तान नहीं कहलांएगे। टॉस के समय फैंस की वो आवाज सुनने को नहीं मिलेगी। आईपीएल 2024 शुरू होने से ठीक एक दिन पहले एमएस धोनी ने चेन्‍नई सुपरकिंग्‍स की कप्‍तानी रुतुराज गायकवाड़ को सौंप दी। अब धोनी विशेषज्ञ विकेटकीपर बल्‍लेबाज के रूप में मैदान पर उतरेंगे। इस बात का खुलासा हुआ कि जब एमएस धोनी ने कप्‍तानी छोड़ने की खबर अपने साथियों को दी तो ड्रेसिंग रूम का माहौल कैसा था। ‘थाला’ ने सीजन शुरू होने से पहले जब बताया कि वो कप्‍तानी छोड़ रहे हैं तो ड्रेसिंग रूम में मौजूद सभी की आंखें भीगी हुईं थीं। सीएसके के हेड कोच स्‍टीफन फ्लेमिंग ने पूरा दृश्‍य बताया।

कोच ने किया खुलासा

जब धोनी ने खबर दी तो लोगों की भावनाएं उमड़ आई। ड्रेसिंग रूम में किसी की आंख सूखी नहीं थी। हर कोई आगे बढ़ा। पिछली बार जब धोनी ने कप्‍तानी छोड़ने की खबर दी थी तब हम लीडरशिप में बदलाव के लिए तैयार नहीं थे। बहरहाल, सभी ने रुतुराज गायकवाड़ को बधाई दी। वो ज्‍यादा बोलने वालों में तो नहीं, लेकिन उसमें सही दिशा में आगे ले जाने की क्‍वालीटी है।

इस बार होगी अलग कहानी

वैसे, यह पहला मौका नहीं जब एमएस धोनी ने कप्‍तानी पद से इस्‍तीफा दिया हो। दो साल पहले उन्‍होंने रवींद्र जडेजा को कमान सौंपी थी, लेकिन यह फैसला उन पर उलटा भारी पड़ गया था। धोनी को बीच सत्र में दोबारा कप्‍तानी संभालनी पड़ी। कोच स्‍टीफन फ्लेमिंग का मानना है कि इस बार कहानी अलग होगी।

स्‍टीफन फ्लेमिंग ने क्‍या कहा

कुछ साल पहले तक हम लोग तैयार नहीं थे कि एमएस धोनी लीडरशिप भूमिका से दूर होंगे। जब उन्‍होंने दो साल पहले यह फैसला लिया तो सभी हिल गए। इस समय भी यह विश्‍वास कर पाना मुश्किल है कि धोनी कप्‍तान नहीं होंगे, लेकिन आपको बीज बोना पड़ता है। तो हमने कड़ी मेहनत की और सुनिश्चित किया कि इस बार कोई गलती नहीं दोहराई जाए। और वो लीडरशिप को राज रखा।