बिलासपुर मंडल दर्पण ई-पत्रिका का किया गया विमोचन

बिलासपुर। मंडल रेल प्रबंधक कार्यालय में राजभाषा कार्यान्वयन समिति की त्रैमासिक बैठक आयोजित हुई। इस मौके पर बिलासपुर मंडल दर्पण ई-पत्रिका का विमोचन किया गया। इसके अलावा कार्यालयीन कामकाज में शत प्रतिशत हिंदी का प्रयोग करने के वाले पांच कर्मचारियों को पुरस्कार देकर सम्मानित किया गया। बैठक की अध्यक्षता मंडल रेल प्रबंधक प्रवीण पांडेय ने की। इस मौके पर अपर मंडल रेल प्रबंधक देवराज, योगेश कुमार देवांगन एवं समिति के सभी सदस्य उपस्थित रहे।

उक्त बैठक में रेलवे बोर्ड के मानक कार्यसूची के अनुसार पावर प्वाइंट प्रेजेंटेशन के माध्यम से अक्टूबर-दिसंबर तिमाही में हुई राजभाषा प्रगति की समीक्षा की गई। समीक्षा के साथ ही दर्पण ई-पत्रिका के 9वें अंक का विमोचन किया गया। इसके बाद पांच कर्मचारियों को नकद पुरस्कार व प्रशस्ति-पत्र दिए गए। इस अवसर पर अपर मंडल रेल प्रबंधक एवं अपर मुख्य राजभाषा अधिकारी ने कहा कि सभी विभागों में राजभाषा की प्रगति संतोषजनक है।

उन्होंने यह भी आग्रह किया कि अधिकारी स्वयं हिंदी में अधिकाधिक काम करें एवं अपने अधीनस्थों को हिंदी में काम करने के लिए प्रेरित करें। समिति के अध्यक्ष एवं मंडल रेल प्रबंधक प्रवीण पांडेय ने कहा कि हिंदी में काम करना बहुत ही सरल है, इसके लिए सार्थक प्रयास करें। पुरस्कार प्राप्त होने पर प्रशंसा जाहिर की और आप अपने विभाग में अन्य कर्मचारियों को भी हिंदी में काम करने के लिए प्रोत्साहित करने की बात कहीं। बैठक का संचालन प्रभारी राजभाषा अधिकारी एवं मंडल विद्युत इंजीनियर (टीआरएस) अभिनव कुमार राठौर ने किया।