बेटे के जन्म के बाद भी परेशान हैं Sidhu Moosewala के पिता, पंजाब सरकार से की ये विनती…

Sidhu Moosewala Father: दिवंगत पंजाबी सिंगर सिद्धू मूसेवाला के पिता बलकौर सिंह ने अपने दूसरे बेटे के जन्म के बाद उत्पीड़न का आरोप लगाते हुए भगवंत मान के नेतृत्व वाली पंजाब सरकार पर आरोप लगाए हैं. बलकौर सिंह और उनकी पत्नी चरण कौर ने 17 मार्च को अपने नवजात शिशु के आने का जश्न मनाया. उनके इकलौते बेटे शुभदीप सिंह सिद्धू, जिन्हें प्यार से सिद्धू मूसेवाला के नाम से जाना जाता था, के निधन को लगभग दो साल पूरे हो गए हैं. 

सिद्धू मूसेवाला के पिता की पंजाब सरकार से गुहार 

मंगलवार को एक इंस्टाग्राम पोस्ट में, बलकौर सिंह ने कहा, “वाहेगुरु के आशीर्वाद के कारण, हमें हमारा शुभदीप वापस मिल गया. लेकिन सरकार सुबह से मुझे परेशान कर रही है, मुझसे बच्चे के दस्तावेज देने को कह रही है. वे यह साबित करने के लिए मुझसे पूछताछ कर रहे हैं कि यह बच्चा वैध है. उन्होंने वीडियो शेयर करते हुए कहा,
“मैं सरकार, विशेषकर मुख्यमंत्री भगवंत मान से अनुरोध करना चाहता हूं कि सभी उपचारों को समाप्त करने की अनुमति दी जाए. मैं यहीं का रहने वाला हूं और आप मुझे (पूछताछ के लिए) जहां भी बुलाएंगे, मैं आऊंगा.” 

दिसंबर 2021 में, सरकार ने सहायक प्रजनन प्रौद्योगिकी (विनियमन) अधिनियम लागू किया, जो अनिवार्य करता है कि क्लीनिक विवाहित जोड़ों या एकल महिलाओं को एआरटी सेवाएं प्रदान कर सकते हैं.उपचार चाहने वाली महिला की आयु 21 से 50 वर्ष के बीच होनी चाहिए, जबकि इसमें शामिल पुरुष की आयु 21 से 55 वर्ष के बीच होनी चाहिए. रिपोर्ट्स के मुताबिक, चरण कौर 58 साल की हैं और बलबीर 60 साल के हैं. उन्होंने फोटो को पंजाबी में कैप्शन दिया. बलकौर सिंह ने पहले पुष्टि की थी कि बच्चे का जन्म भटिंडा के एक अस्पताल में आईवीएफ के जरिए हुआ था.