देय तिथि से एरियर्स के साथ DA, केंद्र के समान DA, मोदी की गारंटी, गारंटी पूरी होने की गारंटी, कर्मचारियों को इंतजार

पढ़िए क्या कहा 4%मिलने पर, का. छग सहायक शिक्षक समग्र शिक्षक फेडरेशन संगठन के कार्यकारी प्रदेश अध्यक्ष बसंत कौशिक और कौशल अवस्थी ने

रायपुर,16 मार्च । छग सहायक शिक्षक समग्र शिक्षक फेडरेशन के कार्यकारी प्रदेश अध्यक्ष बसंत कौशिक एवं कौशल अवस्थी में संयुक्त बयान जारी करते हुए कहा की वर्तमान में सरकार ने जो 4% दिए 1 मार्च से दिया है, वह अपेक्षा के विपरीत और समझ से परे है, क्योंकि अभी कुछ समय पहले ही माननीय ओपी चौधरी जी ने और बीजेपी घोषणा पत्र बनाने वाले माननीय विजय बघेल जी ने स्पष्ट तौर पर कहा था कि छत्तीसगढ़ सरकार कर्मचारियों को केंद्र के सामान डी ए देगी और पूर्व सरकार की गलतियों को सुधारते हुए हमेशा कर्मचारियों को देय तिथि से डी ए दिया जाएगा।


कर्मचारी जगत इस अपेक्षा में थी की जब भी डी ए हमें प्राप्त होगा तो दे तिथि से ही प्राप्त होगा किंतु वर्तमान में जो घोषणा हुआ है,वह अपेक्षा अनुरूप नहीं है। ऐसा लगता है जैसे पुरानी सरकार में जो परंपरा बनाई है यह सरकार इस परंपरा को आगे बढ़ा रही है।लगता है अब कर्मचारियों को अब डी ए के लिए भी लाभ बंद होना पड़ेगा, ऐसा इस आदेश से प्रतीत हो रहा है।
कर्मचारियों के मन में इस आदेश के प्रति आक्रोश व्याप्त है। वर्तमान में लगभग सभी सोशल मीडिया में इसकी तीव्र आलोचना हो रही है। सबको केवल एक ही बात बार-बार खटक रही है की क्या यही है मोदी की गारंटी।

यह भी पढ़े : KORBA :SECL कर्मी के पुत्र विवेक गोस्वामी का सड़क दुर्घटना में निधन

पिछले सरकार ने कर्मचारी के हक नही दिया उसी की पुनरावृति इस सरकार में भी देखने को मिल रही है जिससे प्रदेश के लाखों कर्मचारी में निराशा और आक्रोश व्याप्त हो गया है ,मोदी की गारंटी से विश्वास हटने लगा है। बसंत कौशिक वा कौशल अवस्थी ने मांग किया कि वर्तमान सरकार से जो त्रुटि हुई है उसे सुधार करते हुए देय तिथि से डी ए दिया जाए और केंद्र के समान डी ए को रखा जाए।