PM मोदी के रोड शो को Tamil Nadu में नहीं मिली इजाजत, जानें क्या है वजह?

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने 18 मार्च को शहर की अपनी यात्रा के दौरान कोयंबटूर में एक रोड शो की योजना बनाई है। भाजपा ने शहर पुलिस से संपर्क कर मेट्टुपालयम रोड पर एरू कंपनी से आरएस पुरम तक चार किलोमीटर लंबे रोड शो की अनुमति मांगी। हालांकि अब खबर आ रही है कि पीएम मोदी के कोयंबटूर रोड शो को मंजूरी नहीं दी गई। स्पेशल प्रोटेक्शन ग्रुप (एसपीजी) के अधिकारी कोयंबटूर पहुंचे, शहर के पुलिस अधिकारियों के साथ चर्चा की और मार्ग का सर्वेक्षण किया।

 

भाजपा के कोयंबटूर जिला अध्यक्ष रमेश कुमार की तरफ से रोड शो में एक लाख से अधिक लोग भाग लेने की बात कही जा रही थी और प्रधानमंत्री का स्वागत करेंगे। दिलचस्प बात यह है कि रोड शो के अंत में मोदी आर एस पुरम में प्रधान डाकघर के पास जनता को संबोधित करने की योजना बनाई। यह वही जगह है जहां 14 फरवरी 1998 को भाजपा के वरिष्ठ नेता लालकृष्ण आडवाणी को बोलने का कार्यक्रम था, जब शहर में सिलसिलेवार बम विस्फोट हुए थे। बैठक से बमुश्किल एक घंटे पहले आडवाणी ने अपनी बैठक रद्द कर दी। बाद में सभा स्थल के करीब विस्फोटकों से लदी एक कार मिली। भाजपा राज्य सरकार से बम विस्फोटों में जान गंवाने वाले लोगों के लिए घटनास्थल पर एक स्मारक बनाने की मांग कर रही है। 

READ MORE : मैं तमिलनाडू की धरती पर बहुत बड़े परिवर्तन की आहट देख रहा हूं : PM मोदी

कोयंबटूर में पीएम मोदी का यह पहला रोड शो होनी थी। 2019 के लोकसभा चुनाव से पहले कोयंबटूर की अपनी यात्रा के दौरान, उन्होंने कोडिसिया मैदान में केवल एक सार्वजनिक बैठक को संबोधित किया था। अपनी हालिया तिरुपुर यात्रा के दौरान भी उन्होंने रोड शो नहीं करने का फैसला किया। हालाँकि, श्रीरंगम और चेन्नई में उनके रोड शो को मिली प्रतिक्रिया ने कोयंबटूर में भाजपा पदाधिकारियों को यहां रोड शो आयोजित करने के लिए प्रेरित किया।