‘Hardik Pandya क्या चांद से उतर कर आए हैं’, पूर्व भारतीय क्रिकेटर ने क्यों कही मुंबई इंडियंस के कप्तान के लिए यह बात

नई दिल्ली। ईशान किशन और श्रेयस अय्यर के घरेलू क्रिकेट में ना खेलने को लेकर जमकर बवाल मचा। बीसीसीआई ने दोनों को सेंट्रल कॉन्ट्रैक्ट से बाहर का भी रास्ता दिखा दिया। इसके बाद इस विवाद ने जमकर तूल पकड़ा और हार्दिक पांड्या के घरेलू क्रिकेट में ना खेलने पर भी सवाल उठे। इस बीच, भारत के पूर्व क्रिकेटर प्रवीण कुमार ने डोमेस्टिक क्रिकेट में दूरी बनाने को लेकर एकबार फिर हार्दिक की क्लास लगाई है।

हार्दिक पर बरसे प्रवीण कुमार

प्रवीण कुमार ने एक यूट्यूब चैनल पर बात करते हुए हार्दिक को जमकर लताड़ा। उन्होंने कहा, “हार्दिक पांड्या क्या चांद से उतर के आए हैं? उनको भी घरेलू क्रिकेट खेलनी चाहिए। हर किसी के लिए अलग नियम क्यों। बीसीसीआई को हार्दिक को भी चेतावनी देनी चाहिए। आप क्यों सिर्फ घरेलू टी-20 टूर्नामेंट ही खेलें? आपको तीनों फॉर्मेट खेलने चाहिए। या फिर आपने 60 से 70 टेस्ट मैच खेल लिए हैं कि आप सिर्फ टी-20 खेलेंगे। देश को आपकी जरूरत है।”

हार्दिक के टेस्ट भविष्य पर भी बोले प्रवीण

प्रवीण कुमार ने हार्दिक पांड्या के टेस्ट क्रिकेट में भविष्य को लेकर भी बात की। उन्होंने कहा, “आप लिखित में दीजिए कि आप टेस्ट मैचों के लिए उपलब्ध नहीं हैं। आप ना तो ठीक तरह से बता रहे हैं और ना ठीक से अपना नाम वापस ले रहे हैं। इसको लेकर बीसीसीआई से भी सवाल पूछा जाना चाहिए। आप एक खिलाड़ी के लिए नियमों को तोड़-मरोड़ नहीं सकते हैं। हालांकि, मुझे लगता है कि इस पर बातचीत की जानी चाहिए।”

पूर्व भारतीय गेंदबाज ने आगे कहा, “अगर उन्हें लगता है कि हार्दिक टी-20 में एक एसेट हैं और हम नहीं चाहते हैं कि उनकी फिटनेस पर फर्क पड़े। ऐसा है तो ठीक है। इस स्थिति में उस खिलाड़ी को बताया जाना चाहिए कि आपका चयन टेस्ट में नहीं, बल्कि टी-20 और वनडे में किया जाएगा। ऐसे में एक खिलाड़ी को अपने भविष्य के बारे में जानकर संतुष्ट रहता है।”