महंगाई भत्ते के प्रस्ताव पर मुख्यमंत्री ने लगाई मुहर…

भोपाल । महंगाई भत्ते में बढ़ोतरी का इंतजार कर रहे सरकारी कर्मचारियों को आखिरकार सरकार ने होली की सौगात दे ही दी। सरकार ने आचार संहिता लगने से पहले सरकारी कर्मचारियों के महंगाई भत्ते में 4 प्रतिशत बढ़ोतरी करने का आदेश जारी कर दिया है। सरकार के इस फैसले के बाद अब कर्मचारियों को 46 प्रतिशत की दर से डीए का भुगतान किया जाएगा।

जानकारी के अनुसार प्रदेश के सरकारी कर्मचारियों को अब तक 42 प्रतिशत की दर से महंगाई भत्ते का भुगतान किया जा रहा था। लेकिन अब 4 प्रतिशत की बढ़ोतरी किए जाने के बाद 46 प्रतिशत की दर से महंगाई भत्ते का भुगतान किया जाएगा। वहीं, सरकार ने 1 जुलाई 2023 से 29 फरवरी 2024 तक के बकाया का एरियर तीन किश्तों में भुगतान करने का आदेश दिया है।

बता दें कि कल ही प्रदेश के कर्मचारी संगठन ने मुख्यमंत्री को दिए ज्ञापन में मांग की थी कि महंगाई भत्ता जनवरी से 50 प्रतिशत देने के आदेश केंद्र सरकार ने कर दिए हैं। प्रदेश के अधिकारी, कर्मचारी, पेंशनर आठ प्रतिशत महंगाई भत्ता देने से पीछे हैं। प्रदेश के अधिकारियों-कर्मचारियों एवं पेंशनरों को केंद्र के समान महंगाई भत्ता दिए जाने का आदेश करें। इस दौरान प्रतिनिधी मण्डल में अध्यक्ष सुधीर नायक के साथ राजेश कौल, राजकुमार पटेल सहित कई संघ कर्मचारी शामिल रहे।