इंडस पब्लिक स्कूल दीपका में प्ले ग्रुप से यूकेजी के बच्चों के परीक्षा परिणाम घोषित

कोरबा, 15 मार्च । इंडस पब्लिक स्कूल दीपका में प्ले ग्रुप से यूकेजी के वार्षिक परीक्षा परिणामों की घोषणा की गई । इस कार्यक्रम में मुख्य अतिथि श्रीमती आभा सक्सेना (प्रेसीडेंट, दीक्षा महिला मंडल) सहित बच्चों के अभिभावक उपस्थित थे । कार्यक्रम की शुरूआत माँ सरस्वती के तैल चित्र पर माल्यार्पण तथा दीप प्रज्वलन से की गई । तत्पश्चात विद्यालय के छठवीं कक्षा के छात्राओं के द्वारा स्वागतगीत की कर्णप्रिय प्रस्तुति दी गई । कक्षा आठवीं की छात्रा पायल सहारन के द्वारा आकर्षक नृत्य एवं कक्षा यूकेजी के छात्र विहान चौहान के द्वारा नृत्य की प्रस्तुति दी गई ।



इंडस पब्लिक स्कूल दीपका के प्राचार्य डॉ. संजय गुप्ता ने प्री-प्रायमरी शिक्षिकाओं के सहयोग से परिणामों की घोषणा की गई तथा ग्रेडवार छात्र-छात्राओं को मुख्य अतिथि के द्वारा मैडल, प्रमाण-पत्र व कैप पहनाकर सम्मानित किया गया । उपर्युक्त बातों को अक्षरशः पालन करते हुए आई0पी0एस0.दीपका ने सफलता पूर्वक सत्र 2023-24 में अपनी उत्तम एवं गुणात्मक अध्यापन प्रणाली को साबित किया। सभी सफल विद्यार्थियों को प्राचार्य महोदय एवं मंच पर आमंत्रित मुख्य अतिथि एवं अभिभावकों के द्वारा मेडल प्रदान किया गया। कार्यक्रम का सफल संचालन विद्यालय शिक्षिका ईशा रॉय ने किया।

अभिभावक ओपी सिंह ने कहा कि स्कूल की शैक्षणिक गतिविधियों एवं अध्ययन अध्यापन के प्रति संतुष्टि व्यक्त करते हुए कहा कि स्कूल के समस्त स्टॉफ अपने कठिन परिश्रम एवं लगन से इतना अच्छा उत्कृष्ट परिणाम दिये हैं, निश्चित रूप से वे बधाई के पात्र हैं ।

इस गौरवमयी कार्यक्रम में उपस्थित मुख्य अतिथि श्रीमती आभा सक्सेना (प्रेसीडेंट, दीक्षा महिला मंडल) ने कहा कि हमें बचपन से ही बच्चों में मजबूत शिक्षा की नींव डालनी चाहिए । उन्हें ऐसे वातावरण प्रदान करना चाहिए जिससे उनका सर्वांगीण विकास हो सके । कठिन मेहनत ही हमें मनचाही सफलता की राह दिलाती है । अतः हमें कठिन परिश्रम को जीवन में कभी नहीं छोड़ना चाहिए । यहाँ का हर एक कार्यक्रम प्रेरणादायक है, बच्चों को मेडल एवं प्रमाण पत्र देकर उन्हें सम्मानित करने से बच्चों के अंदर एक नई ऊर्जा जागृत होती है जो निश्चित रूप से उन्हें आगे बढ़ने में सहायता प्रदान करती है ।

प्राचार्य डॉ. संजय गुप्ता ने कहा कि विद्यालय में शिक्षा के स्तर से हम कभी भी समझौता नही करेंगे एवं सतत रुप से उच्च एवं गुणात्मक शिक्षा पर जोर देंगे। समय-समय पर नवीन एवं आधुनिक समयानुरुप वैज्ञानिक तकनीकों के माध्यम से भी हम आने वाले दिनों में शैक्षणिक व्यवस्था को और अपग्रेड करने की दिशा में प्रयासरत रहेंगे एवं बच्चों को बेहतर शिक्षा प्रदान करेंगे और बच्चों को एक उच्च स्तरीय शैक्षणिक प्रणाली से रुबरु कराएंगे। हमें सफल होना है तो सर्वप्रथम समय के महत्व को समझना होगा क्योंकि सफल वहीं हुआ है जिन्होंने समय के महत्व को समझा है । सफलता हर किसी के जीवन का लक्ष्य है । जीवन चुनौतियों और अवसरों से भरा है लेकिन केवल उन्हीं लोगों के लिए जो वास्तव में अवसरों को प्राप्त करने और चुनौतियों का सामना करने के लिए संघर्ष करते हैं । आज जिन भी विद्यार्थियों को ग्रेजुएशन सेरेमनी में सम्मानित किया गया उन्होंने मेहनत और समय के मूल्य को समझा । प्राचार्य डॉ. संजय गुप्ता ने सभी सफल विद्यार्थियों को आशीर्वाद एवं शुभकामनाएँ दी ।