KORBA : सर्वमंगला चौक पर ग्रामीण कर रहे भूख हड़ताल धरना प्रदर्शन, भारी संख्या में महिलाएं व बच्चे भी शामिल

कोरबा,14 मार्च I कोरबा जिले के प्राचीन ऐतिहासिक मंदिर मां सर्वमंगला की स्वच्छता व सौंदर्य को बचाने श्रम सेवा भूविस्थापित कामगार संगठन द्वारा एक दिवसीय भूख हड़ताल व अनिश्चितकालीन धरना प्रदर्शन किया जा रहा है, जिसमें भारी संख्या में महिलाएं व बच्चे भी शामिल है । धरना स्थल पर पुलिस बल मौजूद हैं।

आपको बता दें कि कोरबा जिले की विकास हेतु तमाम नवनिर्माण के कार्य हसदेव नदी के पार चल रहें हैं, जिसके तहत सड़क निर्माण कार्य, पुल पुलिया निर्माण कार्य, रेल लाइन हेतु ब्रिज निर्माण कार्य सर्वमंगला मंदिर के पीछे कनवेरी मार्ग पर, कुसमुंडा क्षेत्र में चल रहा है। इन कामों में देरी की वजह से क्षेत्र की जनता को काफी परेशानियों का सामना करना पड़ रहा है। ऐसे में लोग प्रशासन से राहत के लिए गुहार लगा रहे हैं परंतु दूर दूर तक राहत नजर नहीं आ रही है। जिस वजह से लोग आंदोलन के लिए बाध्य हो रहे हैं।

पहले भी ग्रामीणों ने जिला प्रशासन को पत्र लिखकर अपनी समस्याओं से अवगत कराते हुए समाधान की मांग की थी, जिस पर तहसीलदार द्वारा आश्वाशन भी दिया गया था, बावजूद इसके भी समाधान हेतु कोई कार्य नहीं हुआ, जिससे आक्रोशित ग्रामीण सर्वमंगला चौक पर भूख हड़ताल कर रहे हैं और अनिश्चित कालीन प्रदर्शन करने का निर्णय लिए हैं।