रोहिंग्याओं के पक्षधर कर रहे हैं CAA का विरोध : भाजपा

नई दिल्ली। भारतीय जनता पार्टी ने नागरिकता संशोधन अधिनियम (सीएए) को लेकर विपक्ष पर मुस्लिम तुष्टीकरण के लिए झूठ बोल कर देश में भ्रम फैलाने का बुधवार को आरोप लगाया और कहा कि रोहिंग्याओं का पक्ष लेकर उन्हें भारत में बड़े पैमाने पर बसाने की साजिश रचने वाले लोग, पड़ोसी देशों में धार्मिक उत्पीड़न के शिकार अल्पसंख्यकों लोगों को नागरिकता देने का विरोध कर रहे हैं।

भाजपा के वरिष्ठ नेता, पूर्व केन्द्रीय मंत्री, सांसद रविशंकर प्रसाद ने यहां संवाददाताओं से बातचीत में यह बात कही। उन्होंने दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल द्वारा सीएए को लेकर तुष्टिकरण की राजनीति करने पर हमला करते हुए कहा कि श्री केजरीवाल वोटबैंक की प्रत्याशा में किसी भी हद तक जा सकते हैं।

श्री केजरीवाल समेत विपक्षी पार्टियों के नेता रोहिंग्या के पक्ष में तो खड़े हो जाते हैं, मगर पड़ोसी देशों से आये प्रताड़ित लोगों को नागरिकता देने का विरोध कर रहें हैं। उन्होंने कहा कि सीएए कानून का भारत में रह रहे किसी नागरिक से कोई संबंध नहीं है, बल्कि सीएए के माध्यम से केवल आस्था के नाम पर प्रताड़ित होकर हिंदुस्तान में आए लोगों को नागरिकता प्रदान की जाएगी।