Bilaspur News :युवक की पेड़ पर लटकी मिली थी लाश, परिजनों ने हत्या बताकर जांच की मांग की

बिलासपुर,13 मार्च । जिले के मल्हार चौकी क्षेत्र में विगत 15 फरवरी को युवक संत कुमार केंवट की लाश पास के गांव नवागांव स्थित एक खेत में बबूल के पेड़ पर लटकी मिली थी। गले में बेल्ट का फंदा बंधा हुआ था। मामले में मल्हार पुलिस ने मर्ग कायम कर जांच में जुटी हुई थी। घटना को युवक के परिजनों ने हत्या बताकर जांच की मांग की है। अपनी मांग को लेकर एसपी कार्यालय का घेराव कर दिया।

एडिशनल एसपी उमेश कश्यप ने निष्पक्ष जांच कर उचित कार्रवाई का आश्वासन दिया है। परिजनों ने पुलिस को बताया कि युवक की पत्नी रानी बाई और उसके भाई, सास, ससुर हमेशा विवाद और मारपीट करते थे। जिससे युवक संत कुमार केंवट मानसिक रूप से प्रताड़ित था, वहीं मृतक का साला कई बार उसे जान से मारने की धमकी भी देता था, लिहाजा परिजनों ने युवक की पत्नी और ससुराल वालों पर हत्या का आरोप लगाया है।

लाश के पास मिले कई सबूत

परिजनों ने बताया कि जहां लाश मिली है, वहां शराब की शीशी, डिस्पोजल ग्लास और एक जोड़ी चप्पल मिले हैं। युवक का शर्ट फटा हुआ था, जिसकी एक बाह नहीं है। इसके अलावा लाश पेड़ पर जहां लटकी मिली, वह स्थिति भी संदेहास्पद है। जिससे अनुमान लगाया जा रहा है कि मौके पर अन्य लोग भी मौजूद थे, जिन्होंने शराब पिलाकर हत्या की वारदात को अंजाम दिया है। फिलहाल मृतक का पीएम रिपोर्ट नहीं मिलने की बात परिजनों ने कही है। परिजनों ने सीसीटीवी सर्च करने के साथ मामले में निष्पक्ष जांच करने की मांग की है।