लोकसभा निर्वाचन 2024: कलेक्टर एवं एसपी ने ली इनफोर्समेंट एजेंसियों की बैठक

जांजगीर-चांपा, 13 मार्च 2024/ कलेक्टर व जिला निर्वाचन अधिकारी आकाश छिकारा एवं पुलिस अधीक्षक विवेक शुक्ला ने आज कलेक्टोरेट कार्यालय सभाकक्ष में इनफोर्समेंट एजेंसियों की बैठक ली। बैठक में कलेक्टर ने सभी इनफोर्समेंट एजेंसियों के अधिकारियों को प्रलोभनरहित, निष्पक्ष एवं भयरहित निर्वाचन के लिए आपसी समन्वय से सक्रियतापूर्वक काम करने के निर्देश दिए। उन्होंने सभी एजेंसियों को आपस में बेहतर तालमेल, संवाद और सूचनाओं का आदान-प्रदान सुनिश्चित करते हुए निर्वाचन व्यय अनुवीक्षण का कार्य प्रभावी तरीके से करने निर्देशित किया।


कलेक्टर ने लोकसभा निर्वाचन के लिए आदर्श आचार संहिता के दौरान नगदी, अवैध शराब, मादक पदार्थों, कीमती वस्तुओं और अवैध परिवहन पर कड़ी निगरानी के निर्देश दिए। बैठक में जप्ती से संबंधित विस्तृत बिन्दुओं पर आवश्यक निर्देश दिए। कलेक्टर ने इनफोर्समेंट एजेंसीज द्वारा गठित टीमों की कार्रवाई के दौरान नागरिकों की सुविधाओं का ध्यान रखने की बात कही। उन्होंने कहा कि लोगों को अनावश्यक परेशानी का सामना न करना पड़े, इसका भी ख्याल रखें।


पुलिस अधीक्षक ने कहा कि राज्य में लोकसभा आम निर्वाचन के लिए आदर्श आचार संहिता के प्रभावी होने के बाद सभी इनफोर्समेंट एजेंसीज को सतर्क और सक्रिय रहने के निर्देश दिए। चेकिंग के दौरान अवैध वस्तु पाये जाने पर नियमानुसार सख्त कार्यवाही करें। सभी विभाग आपस में समन्वय बनाकर कार्य करें। बैठक में अपर कलेक्टर एस पी वैद्य, जिला पंचायत मुख्य कार्यपालन अधिकारी गोकुल कुमार रावटे, उप जिला निर्वाचन अधिकारी श्रीमती निशा नेताम मड़ावी, अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक, वाणिज्यकर अधिकारी, आबकारी अधिकारी, कोषालय अधिकारी, लीड बैंक मैनेजर सहित संबंधित अधिकारी कर्मचारी उपस्थित थे।