CG NEWS : ट्रांसपोर्टर ने 2 टैंकर कार्बन ऑयल को रोका

दुर्ग जिले की पुरानी भिलाई पुलिस ने हैदराबाद की ट्रांसपोर्ट कंपनी के खिलाफ ठगी और अमानत में खयानत का मामला दर्ज किया है। ट्रांसपोर्ट कंपनी पर आरोप कि उसने 2 टैंकर कार्बन ऑयल को रिटर्न ना भेजकर उसे अपने पास ही रख लिया है।

पुरानी भिलाई थाना प्रभारी ने बताया कि मामले की शिकायत श्री श्याम केमिकल्स के मैनेजर एस नारायण स्वामी ने दर्ज कराई है। उसने बताया कि उनकी कंपनी कार्बन ब्लैक ऑयल बनाती है। उनके पास गाजियाबाद की कंपनी से 4 टैंकर कार्बन ब्लैक ऑयल की डिमांड आई थी। इस पर उन्होंने हैदराबाद की ट्रांसपोर्ट कंपनी विजय लक्ष्मी बल्क कैरियर्स के माध्यम से कार्बन ब्लैक ऑयल के 4 टैंकर रवाना किए थे।

पुरानी भिलाई पुलिस स्टेशन।

पुरानी भिलाई पुलिस स्टेशन।

गाजियाबाद की कंपनी ने 13 जनवरी 2024 को तकनीकी कारणों से ऑयल का ऑर्डर कैंसिल कर दिया था। इसके चलते उन्होंने चारों टैंकर को वापस रवाना कर दिया। इस पर ट्रांसपोर्टर ने 2 टैंकर को रिटर्न भेजा, लेकिन 2 टैंकर (आरजे 14 जी 5745) और (एमपी 09 एचएच 9888) को नहीं भेजा। बाद में पता चला कि वो उस ब्लैक ऑयल को किसी और को बेच रहा है। पुरानी भिलाई थाना पुलिस ने ट्रांसपोर्ट कंपनी की संचालक शीला लोढ़ा के बेटे पंकज लोढ़ा के खिलाफ मामला दर्ज कर जांच शुरू कर दी है।

40 दिनों में खराब हो जाता है ब्लैक ऑयल

पुरानी भिलाई थाना प्रभारी अंबर सिंह भारद्वाज ने बताया कि ट्रांसपोर्ट कंपनी ने 2 ट्रक माल ना भेजकर शिकायतकर्ता को 18 लाख और 14 लाख रुपए सहित कुल 32 लाख रुपए का नुकसान पहुंचाया है। शिकायतकर्ता का कहना है कि उसने ट्रांसपोर्ट कंपनी को पूरा किराया भी दे दिया है। 40 दिन में कार्बन ब्लैक ऑयल खराब हो जाता है, इसलिए उसने उस ऑयल को दूसरी कंपनी को बेच दिया होगा।