प‍िता को किया फोन-आपकी बेटी एक युवक के साथ पकड़ी गई, फर्जी क्राइम ब्रांच अधिकारी बनकर 30 हजार की ठगी

गुना। इंदौर में रहकर पीएससी की तैयारी कर रही गुना निवासी युवती के माता-पिता से फर्जी क्राइम ब्रांच अधिकारी बनकर 30 हजार रुपये की ठगी का मामला सामने आया है। उक्त वारदात सामने आने पर कांग्रेस नेता ने पीड़ितों के साथ एसपी से मुलाकात कर ठगी के पैसे वापस दिलाने और आरोपितों के खिलाफ कार्रवाई करने आवेदन सौंपा।

जानकारी के अनुसार भगतसिंह कालोनी निवासी व्यक्ति के पास अज्ञात व्यक्ति का फोन आया। इस दौरान उसने धमकाते हुए कहा कि उनकी बेटी को एक युवक के साथ क्राइम ब्रांच ने पकड़ लिया है। अगर वह मामले को रफा-दफा करना चाहते हैं और बदनामी से बचना चाहते हैं, तो तुरंत 30 हजार रुपये आनलाइन भेज दें।

फोन करने वाले शख्स ने अपनी बात साबित करने मोबाइल पर एक फर्जी फोटो भी भेजा, जिसमें कुछ पुलिस अधिकारी मीडिया के सामने किसी केस का खुलासा करते हुए नजर आ रहे हैं और उनके पीछे खड़े लोग इस तरह दिखाए गए मानो वह किसी मामले में आरोपी हों।

इतना ही नहीं, फोन करने वाले व्यक्ति ने किसी युवती की बात भी कराई। इन सभी परिस्थितियों को देखते हुए युवती के पिता डर गए और उन्होंने तत्काल आरोपित द्वारा दिए गए नंबर पर 30 हजार रुपये गूगल-पे के माध्यम से भेज दिए। ठगी का खुलासा उस समय हुआ, जब सुबह 11 बजे बेटी का फोन मां के पास आया।

बेटी ने बताया कि वह अपने हास्टल में है और पूरी तरह सुरक्षित है। इसके बाद युवती के पिता ने रिश्तेदारों के माध्यम से कांग्रेस नेताओं को घटनाक्रम की जानकारी दी। फोन पर हुए फ्राड का मामला सामने आने पर नगरपालिका में नेता प्रतिपक्ष और कांग्रेस नेता शेखर वशिष्ठ ठगी का शिकार हुए पिता को लेकर एसपी के पास पहुंचे और पूरे मामले की जानकारी देकर क्राइम ब्रांच के नाम पर फर्जी फोन करने वाले आरोपित को पड़ककर पैसे वापस दिलाने और कार्रवाई की मांग की।