PM Modi : आज द्वारका एक्सप्रेसवे का PM मोदी करेंगे उद्घाटन, 1 लाख करोड़ के प्रोजेक्ट्स की देंगे सौगात

प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी आज गुरुग्राम में आयोजित एक कार्यक्रम से देशभर में एक लाख करोड़ रुपये की लागत वाली 112 नेशनल हाइवे परियोजनाओं का उद्घाटन और शिलान्यास करेंगे. जानकारी के मुताबिक पीएम मोदी ऐतिहासिक द्वारका एक्सप्रेसवे के हरियाणा खंड का उद्घाटन करेंगे. इससे एनएच-48 पर दिल्ली और गुरुग्राम के बीच यातायात को सुचारू करने और भीड़भाड़ को कम करने में मदद मिलेगी.

बयान के अनुसार आठ लेन वाले द्वारका एक्सप्रेसवे का 19 किलोमीटर लंबा हरियाणा खंड लगभग 4,100 करोड़ रुपये की लागत से बनाया गया है. इसके अनुसार यह दिल्ली में इंदिरा गांधी एयरपोर्ट और गुरुग्राम बाईपास से सीधा संपर्क भी प्रदान करेगा. इसके अलावा पीएम मोदी जिन अन्य प्रमुख परियोजनाओं का उद्घाटन करेंगे, उनमें दिल्ली में नांगलोई-नजफगढ़ रोड से सेक्टर 24 द्वारका खंड तक 9.6 किलोमीटर लंबी छह लेन वाली शहरी विस्तार रोड-दो शामिल है.

लखनऊ रिंग रोड के तीन खंड का उद्घाटन

इसके अनुसार पीएम मोदी उत्तर प्रदेश में लगभग 4,600 करोड़ रुपये की लागत से विकसित लखनऊ रिंग रोड के तीन खंड और आंध्र प्रदेश में लगभग 2,950 करोड़ रुपये की लागत से विकसित नेशनल हाइवे-16 का आनंदपुरम-पेंडुर्थी-अनकापल्ली खंड का उद्घाटन करेंगे.

एनएच परियोजनाओं की आधारशिला रखेंगे पीएम

बयान के अनुसार वह हिमाचल प्रदेश में लगभग 3,400 करोड़ रुपये की लागत वाले एनएच-21 के किरतपुर से नेरचौक खंड का भी उद्घाटन करेंगे. बयान के अनुसार वह कर्नाटक में 2,750 करोड़ रुपए की लागत वाले डोबास्पेट-हेस्कोटे खंड और देशभर के विभिन्न राज्यों में 20,500 करोड़ रुपए की लागत वाली 42 अन्य परियोजनाओं का भी उद्घाटन करेंगे. पीएम मोदी देशभर में विभिन्न नेशनल हाइवे परियोजनाओं की आधारशिला भी रखेंगे.