SECL जमुना कोतमा क्षेत्र ने CSR के तहत सर्पदंश जागरूकता कार्यक्रम का किया आयोजन एवं 15 ग्राम पंचायतों को बाटें सर्प रेस्क्यू उपकरण व प्राथमिक उपचार

एसईसीएल जमुना कोतमा क्षेत्र ने निगमित सामाजिक उत्तरदायित्व (सीएसआर) मद के तहत बंकिम विहार, जमुना में प्रणाम नर्मदा युवा संघ के सहयोग से सर्पदंश जागरूकता कार्यक्रम का आयोजन किया। इस कार्यक्रम की मुख्य अतिथि जमुना कोतमा क्षेत्र के क्षेत्रीय महाप्रबंधक श्री हरजीत सिंह मदान रहे। जिन्होंने 15 गाँव के सरपंच, उपसरपंच एवं ग्रामीणों को सर्प रेस्क्यू उपकरण व प्राथमिक उपचार किट का वितरण किया तथा सर्पदंश की पहचान एवं बचाव हेतु निर्मित की गई पुस्तिका का विमोचन किया और कहा की एसईसीएल का सर्पदंश जागरूकता कार्यक्रम विभिन्न परियोजना प्रभावित गांव के लोगो को सर्पदंश से बचने तथा उनके बीच फैले अंधविश्वास को मिटाने में मदद करेगा ।

कार्यक्रम में बताया गया कि यह परियोजना एसईसीएल जमुना कोतमा क्षेत्र के सीएसआर के तहत स्वीकृत की गई है जिसमें जिला प्रशासन, अनूपपुर को 4.70 लाख रूपये की वित्तीय सहायता 15 गांवों में सर्पदंश जागरूकता कार्यक्रम संचालित करने हेतु दी जाएगी ।

जिला प्रशासन, अनूपपुर की ओर से अमरकंटक स्थित गैर सरकारी संगठन, प्रणाम नर्मदा युवा संघ क्षेत्र के 15 चिन्हित गांवों में सर्पदंश बचाव, जागरूकता एवं अंधविश्वास निवारण कार्यक्रम का संचालन करेगा । इस संस्था को अनूपपुर जिला के विभिन्न गांवों में सर्पदंश बचाव, जागरूकता एवं अंधविश्वास निवारण कार्यक्रम आयोजित करने का लगभग 8 वर्षों का अनुभव है । आयोजित कार्यक्रम में एसईसीएल जमुना-कोतमा क्षेत्र के सीएसआर सहित विभिन्न विभागों के अधिकारी कर्मचारी उपस्थित रहे।