ICC Test Rankings में यशस्वी जायसवाल की धूम, टॉप-10 में पहली बार मारी एंट्री, कैमरन ग्रीन ने लगाई 22 स्थानों की छलांग

नई दिल्ली। इंग्लैंड के खिलाफ जारी पांच मैचों की टेस्ट सीरीज में भारतीय टीम के युवा ओपनर यशस्वी जायसवाल (Yashasvi Jaiswal) का बल्ला जमकर गरज रहा है। उन्होंने रांची टेस्ट की पहली पारी में 73 रन की पारी खेली और दूसरी पारी में उनके बल्ले से 37 रन निकले थे। रांची टेस्ट के बाद यशस्वी को बड़ा फायदा हुआ है। आईसीसी द्वारा बुधवार को जारी की गई ताजा टेस्ट रैंकिंग में यशस्वी जायसवाल ने पहली बार टॉप 10 में एंट्री कर ली है। उनके अलावा कप्तान रोहित शर्मा और बिना कोई मैच खेले विराट कोहली को फायदा हुआ।

ICC Test Rankings: Yashasvi Jaiswal ने पहली बार टॉप-10 में की एंट्री

दरअसल, आईसीसी टेस्ट रैंकिंग्स में भारतीय टीम के युवा ओपनर यशस्वी जायसवाल (Yashasvi Jaiswal) टॉप 10 में एंट्री हो चुकी है। वह 727 रेटिंग के साथ 10वें स्थान पर पहुंच गए हैं। यशस्वी कप्तान रोहित से एक स्थान आगे निकल गए है। रोहित शर्मा को दो स्थानों का फायदा हुआ। वह 11वें पायदान पर पहुंच गए हैं, जबकि विराट कोहली 8वें स्थान पर 744 रेटिंग के साथ मौजूद है। वहीं, टेस्ट रैंकिंग में पहले नंबर पर केन विलियमसन 870 रेटिंग के साथ विराजमान है। दूसरे नंबर पर जो रूट है, जिन्हें एक स्थान का फायदा हुआ।

ICC Test Rankings: कैमरन ग्रीन ने लगाई 22 स्थानों की लंबी छलांग

ऑस्ट्रेलिया ने पहले टेस्ट में न्यूजीलैंड को 172 रन से मात दी। इस मैच में कंगारू टीम की तरफ से कैमरन ग्रीन ने बल्ले से अहम योगदान दिया। कैमरन ने नाबाद 174 रन की तूफानी पारी खेली। उन्हें मैच के बाद प्लेयर ऑफ द मैच का अवॉर्ड मिला।

कैमरन को शानदार प्रदर्शन का आईसीसी से इसके बाद इनाम मिला। आईसीसी टेस्ट रैंकिंग में कैमरन ने 22 स्थानों की लंबी छलांग लगाई और 23वां स्थान हासिल किया। उनके अलावा स्टीव स्मिथ, ट्रेविस हेड और मार्नस लाबुशेन को रैंकिंग में नुकसान झेलना पड़ा। स्मिथ तीसरे स्थान पर खिसक गए। पहली बार 2014 के बाद उन्हें 800 से कम रेटिंग प्वाइंट्स मिले। लाबुशेन पहली बार 2019 के बाद टॉप 10 से बाहर हे। लाबुशेन 13वें स्थान पर पहुंच गए हैं।