कुबेरेश्वर धाम में आयोजित कथा की व्यवस्था के लिए जुटा प्रशासन

सीहोर । कुबेरेश्वर धाम में 7 मार्च से शिव महापुराण कथा प्रारंभ होने जा रही है । जिला प्रशासन कुबेरेश्वर धाम आने वाले श्रद्धालुओं की सुविधा और आवागमन सुगम बनाने के लिए व्यवस्थाओं में जुट गया है । लोक निर्माण विभाग, लोक स्वास्थ्य यांत्रिकी विभाग, प्रधानमंत्री ग्रामीण सड़क, विद्युत विभाग, नगर पालिका तथा जनपद पंचायत सहित अनेक विभाग के अधिकारी कर्मचारियों द्वारा आवश्यक व्यवस्था के लिए द्रुत गति से तैयारी की जा रही हैं । कलेक्टर प्रवीण सिंह ने सभी संबंधित अधिकारियों को निर्देश दिए हैं कि सभी आवश्यक व्यवस्थाएं समय से पहले सुनिश्चित कर ली जाएं ।

कलेक्टर श्री सिंह ने कहा कि व्यवस्थाएं बेहतर हों, ताकि श्रद्धालुओं को किसी तरह की कोई परेशानी न हो । उन्होंने कहा है कि जिन अधिकारी कर्मचारियों की ड्यूटी लगाई गई है वे 5 मार्च को ही अपने ड्यूटी स्थान पर पहुंचकर उनके द्वारा किए जाने वाले कार्य को भली-भांति समझ लें । एसडीएम तन्मय मिश्रा ने बताया कि मुख्य मार्ग के आसपास खेतों को प्लेन कर पार्किंग स्थल बनाए जा रहे हैं । इन पार्किंग स्थलों पर वाहन उतारने के लिए जगह-जगह रैंप भी बनाए जा रहे हैं ।

ताकि वाहन आसानी से मुख्य मार्ग से उतारे और चढ़ाये जा सकें । उन्होंने बताया कि खेत मालिकों से पार्किंग के लिए बैठक कर उन्हें पार्किंग शुल्क वाले रसीद कट्टे जनपद पंचायत की ओर से प्रदान किया जा रहे हैं । ताकि पार्किंग के लिए अवैध वसूली नहीं की जा सके । इसके साथ ही मुख्य मार्ग पर लगभग पांच कट पॉइंट बनाए जा रहे हैं , ताकि लेन चेंज कर श्रद्धालु आसानी से अपने वाहन पार्क कर कथा स्थल तक पहुंच सके ।

कुबेरेश्वर धाम परिसर में 10 बिस्तरों का आईसीयू होगा

कुबेरेश्वर धाम परिसर में 10 बिस्तरों का आईसीयू सेंटर बनाया जाएगा जिसमें सभी आवश्यक सुविधाएं उपलब्ध रहेंगी । इसके अलावा हेल्थ कैंप भी बनाए जा रहे हैं । इन हेल्थ कैंप में पर्याप्त संख्या में चिकित्सकों एवं नर्सिंग स्टाफ की ड्यूटी लगाई जा रही है । एंबुलेंस की उपलब्धता भी सुनिश्चित की गई है ।