सतनाम मेला में बोले मंत्री देवांगन- गुरुबाबा घासीदास ने दिया सामाजिक समरसता का संदेश

0 गुरुगद्दी धाम पताड़ी में आयोजित तीन दिवसीय सतनाम मेला में शामिल हुए मंत्री लखन लाल देवांगन

कोरबा, 26 फरवरी 2024 I गुरु गद्दीधाम पताड़ी में आयोजित त्रिदिवसीय गुरुघासीदास सतनाम मेला में वाणिज्य उद्योग और श्रम मंत्री लखन लाल देवांगन शामिल हुए। सर्वप्रथम उन्होंने अखंड ज्योत का दर्शन व जैतखाम के नीचे बने गुरु गद्दी की पूजा-अर्चना कर सत समाज के लोगों को बधाई और शुभकामनाएं दी। अपने उद्बोधन में मंत्री श्री देवांगन ने कहा कि सतनामी समाज लगातार प्रगति की ओर अग्रसर है। उन्होंने लोगों से परम पूज्य संत शिरोमणि गुरु बाबा घासीदास जी के बताए मार्ग में चलने का आह्वान किया। उन्होंने कहा कि बाबा गुरू घासीदास जी का संदेश ही सफलता का मार्ग है।

समाज के विकास के लिए एकता और संगठन जरूरी है। उन्होंने बाबा गुरु घासीदास के बताए हुए सत्य, अहिंसा के मार्ग पर चलकर समाज के विकास के लिए आव्हान किया। सभी को पवित्र जोड़ा जैतखाम में चढ़ाए गए श्वेत ध्वज के समान ही स्वच्छ, बेदाग, पवित्र रहकर मनखे-मनखे एक समान के विचार धारा को अपने जीवन में शामिल करने का आह्वान किया। इस अवसर पर समाज की और से गुरू गद्दी धाम पताड़ी में भवन के निर्माण की मांग रखी।

इस पर मंत्री लखन लाल देवांगन ने कहा की उनकी मांग हर हाल में पूरी की जाएगी। सीएम विष्णुदेव साय जी के समक्ष उनकी मांग को रख एक सुव्यस्थित भवन जल्द निर्माण का प्रयास किया जाएगा। इस अवसर पर भाजपा जिला अध्यक्ष डॉ राजीव सिंह, मनीराम जांगड़े, लखन लहरे, जेपी कोशले, रामचंद पाटले, आत्मानंद पन्ना, गिसराम, कमलेश आनंद, प्यारेलाल आनंद, राजेश लहरे, सरजू अजय, बबलू डहरिया समेत अधिक संख्या में समाज के प्रबुद्धजन उपस्थित रहे।