युवा शुरुआत करेंगे तो रक्तदान अंगदान के प्रति बदलेगा समाज का नजरिया – डॉ प्रशांत

रेड रिबन क्लब प्रतियोगिता के विजेताओं को प्राचार्य ने किया सम्मानित

कोरबा, 22 फरवरी । उच्च शिक्षा विभाग छत्तीसगढ़ शासन तथा छत्तीसगढ़ राज्य एड्स नियंत्रण समिति द्वारा रेड रिबन क्लब प्रतियोगिताओं के माध्यम से महाविद्यालयीन युवाओं को एचआईवी एड्स जागरूकता के संबंध में कार्य करने हेतु एंबेसडर के रूप में तैयार किया जाता है युवाओं के मध्य एचआईवी एड्स, रक्तदान व अंगदान से जुड़े जिज्ञासा व जागरूकता के विस्तार हेतु विविध प्रतियोगिताओं का आयोजन किया जाता है गतिविधियों में शामिल रहे अग्रणी छात्र-छात्राओं को महाविद्यालय के प्राचार्य डॉ प्रशांत बोपापुरकर ने प्रशस्ति पत्र भेंट कर सम्मानित किया।

अंतर्राष्ट्रीय मातृभाषा दिवस के अवसर पर आयोजित सम्मान समारोह में रेड रिबन क्लब के नोडल अधिकारी वाय के तिवारी के स्वागत भाषण के उपरांत स्वयंसेवकों को संबोधित करते हुए महाविद्यालय के प्राचार्य डॉ प्रशांत बोपापुरकर ने कहा कि रक्तदान व अंगदान के बारे में अनेक भ्रांतियां हैं यदि युवा रक्तदान व अंगदान की शुरुआत करते हैं तो वे भ्रांतियां का निवारण करने के साथ समाज के अन्य लोगों का नजरिया बदलते हुए, उन्हें पवित्र कार्य के लिए प्रोत्साहित करेंगे, उन्होंने मराठी भाषा में लोकगीत गाकर मातृभाषा में संबोधन व संरक्षण को प्रोत्साहित किया। भूगोल विभाग के अध्यक्ष श्री अजय मिश्रा ने भी युवाओं को संनॉहित किया।

इन स्वयंसेवकों को किया गया सम्मानित– रेड रिबन क्लब के अंतर्गत विश्व एड्स दिवस पर पोस्टर प्रतियोगिता के लिए अधिवेश बग्गा, पूजा कुशवाहा, करण श्रीवास, प्रश्नोत्तरी प्रतियोगिता के लिए सन्नीराव जपताप, घनश्याम शाह, अनिष कुमार, युवा दिवस पर आयोजित निबंध प्रतियोगिता के विजेता करण श्रीवास, अनुष्का शुक्ला, सत्यम सिंह, भाषण प्रतियोगिता में अनिष कुमार, बबीता तथा अजय पैकरा को अतिथियों द्वारा सम्मानित किया गया।


महाविद्यालय के रेड रिबन क्लब प्रभारी वाय के तिवारी के निर्देशन में आयोजित सम्मान समारोह में राष्ट्रीय सेवा योजना कार्यक्रम अधिकारी जी एम उपाध्याय, वरिष्ठ स्वयंसेवक चमन पटेल, धारना केवट, पूजा केवट, करुणा लहरे आदि स्वयंसेवकों का सक्रिय योगदान रहा।