PMGSY मामले में केंद्र ने राज्य सरकार से मांगी रिपोर्ट…

बीजापुर,22 फरवरी । बीजापुर जिले में प्रधानमंत्री ग्राम सड़क योजना (PMGSY) विभाग सवालों के घेरे में है। एक तरफ सड़क निर्माण के दौरान सड़को का एलाइमेन्ट बदलने, अनुपातहीन निर्माण कार्य कर भारी भरकम कमीशन खोरी करते हुए सरकारी राशि को हजम करने की कई खबरे पहले भी प्रकाशित हो चुकी है। इन खबरों पर संज्ञान लेते हुए ग्रामीण विकास मंत्रालय, भारत सरकार ने छत्तीसगढ़ ग्रामीण सड़क विकास प्राधिकरण को पत्र भेजकर इस मामले की जाँच करने के निर्देश दिए हैं। इसके बाद प्राधिकरण ने अधीक्षण अभियंता को इस मामले में प्रतिवेदन तैयार करने के निर्देश दिए हैं।

दरअसल भोपालपट्टनम क्षेत्र के धनगोल के ग्रामीणों ने अपनी आपबीती बताते हुए जानकारी दी कि मोटलागुड़ा से कोत्तगुड़ा सड़क पर पुलिया (Bridge) निर्माण का कार्य लगभग दो साल पहले चल रहा था जंहा गांव के कई ग्रामीणों ने कार्य किया लेकिन ठेकेदार गुप्ता कंस्ट्रक्शन ने आज पर्यंत तक उनका भुगतान नहीं किया जिसको लेकर स्वयं भी एंव मीडिया के माध्यम से भी कई बार विभाग के अधिकारियों को शिकायत कर चुके है। लेकिन वर्तमान EE सुरेश नागेश ने अब तक ग्रामीणों को उनका मेहनताना मिल सके इस ओर कोई कदम नही उठाया। नाराज ग्रामीणों ने पुलिये के निर्माण के दौरान ठेकेदार द्वारा लाये गए सेंटरिंग प्लेट को अपने कब्जे में रखा है।

पूरे मामले को लेकर कुछ महीने पहले भी मीडियाकर्मियों द्वारा विभाग के अधिकारी को जानकारी दी गई थी लेकिन उन्होंने इन बेबस आदिवासियों को उनका हक दिलाने की ओर कोई प्रयास नही किया।