छत्तीसगढ़ ब्रेकिंग : आठवीं की छात्रा ने लगाई फांसी, पिता बोले- एक लड़का लगातार कर रहा था परेशान

अंबिकापुर के प्राइवेट स्कूल में पढ़ने वाली आठवीं की छात्रा ने फांसी लगाकर आत्महत्या कर ली। छात्रा का शव शहर के नमनाकला इलाके में एक निर्माणाधीन मकान में रविवार शाम को मिला। छात्रा के पिता का आरोप है कि एक लड़का उसे लगातार परेशान कर रहा था इससे वह टेंशन में थी।

12 दिन पहले कार्मेल स्कूल की ही छठवीं की छात्रा ने फांसी लगा ली थी। छात्रा ने सुसाइड नोट में स्कूल टीचर पर प्रताड़ित करने का आरोप लगाया था। हालांकि आठवीं की छात्रा की मौत के मामले में कोई सुसाइड नोट नहीं मिला है।

आठवीं में अध्ययनरत थी मृतक छात्रा

आठवीं में अध्ययनरत थी मृतक छात्रा

निर्माणाधीन मकान में रविवार को मिला शव

जानकारी के मुताबिक, आठवीं की छात्रा का शव नमनाकला पावर हाउस के पास एक निर्माणाधीन मकान में रविवार शाम मिला। छात्रा का घर भी पास में ही है। उसकी शिनाख्त 15 साल की अनुष्का के रूप में हुई है। छात्रा के शव का सोमवार को मेडिकल कॉलेज अस्पताल में पीएम कराया गया। वहीं घटना की सूचना मिलने पर सोमवार को कार्मेल स्कूल में छुट्टी कर दी गई।

पिता बोले- छेड़छाड़ से थी परेशान
छात्रा के पिता जयफुल मिंज एक निजी बैंक में गार्ड की नौकरी करते हैं। पिता ने बताया कि उसे मोहल्ले का एक लड़का स्कूल जाते-आते और कोचिंग जाने के दौरान परेशान करता था। इसकी शिकायत उन्हें दूसरों से मिली थी। रविवार की दोपहर अनुष्का अपने माता-पिता एवं भाई के साथ चर्च में आयोजित मिनी बाजार में गई थी।

यहां से उसे पिता ने पढ़ने के लिए घर की चाबी देकर भेजा, लेकिन वह घर नहीं पहुंची। जयफुल मिंज का कहना है कि चर्च से निकलने के बाद छात्रा के साथ वह युवक भी पैदल आया था। उसके परेशान करने के कारण ही अनुष्का ने फांसी लगाई है।

छात्रा के पिता ने लगाया युवक द्वारा परेशान करने का आरोप

छात्रा के पिता ने लगाया युवक द्वारा परेशान करने का आरोप

खोज रहे थे परिजन, मिला शव


छात्रा के घर नहीं पहुंचने पर परिजन उसकी तलाश कर रहे थे, लेकिन उसका पता नहीं चला। इस बीच मोहल्ले में निर्माणाधीन मकान को देखने पहुंचे उस घर के मालिक को छात्रा का शव फांसी पर झूलता मिला। मौके पर पहुंचे जयफुल मिंज ने उसकी शिनाख्त कर ली। सूचना पर एएसपी पपुलेश कुमार, डीएसपी अखिलेश कौशिक सहित पुलिस बल मौके पर पहुंचा। छात्रा के शव का सोमवार को पोस्टमॉर्टम कराया गया है।

घटना के बाद बंद रहा कार्मेल स्कूल

घटना के बाद बंद रहा कार्मेल स्कूल

CCTV फुटेज में भी छात्रा के साथ दिखा युवक
मामले में एसडीओपी अखिलेश कौशिक ने कहा कि मामले की जांच की जा रही है। उसके पास से सुसाइड नोट नहीं मिला है। परिजनों के शिकायत की तस्दीक की जा रही है। पोस्टमॉर्टम रिपोर्ट के बाद पुलिस आगे की जांच करेगी। बताया जा रहा है कि, पुलिस ने CCTV कैमरे खंगाले जिसमें वह युवक खुदकुशी के पहले छात्रा के साथ दिखा था।

एक पखवाड़े में दूसरी घटना
कार्मेल स्कूल में अध्ययनरत कक्षा छठवीं की छात्रा ने एक पखवाड़े पूर्व स्कूल में प्रताड़ित करने का आरोप लगाते हुए फांसी लगा ली थी। मामले में स्कूल की एक शिक्षिका को गिरफ्तार भी किया गया था। इसके बाद कार्मेल स्कूल में कई दिनों तक छुट्टी कर दी गई थी। अभिभावकों की पहल पर दुबारा स्कूल खुला है। आठवीं की छात्रा द्वारा फांसी लगाने में स्कूल का कोई लिंक नहीं है।