अटल बिहारी वाजपेयी ताप विद्युत गृह मड़वायूनिट ने 6429.74 मिलियन विद्युत उत्पादन कर पुराने रिकार्ड को पीछे छोड़ दिया

मड़वा विद्युत संयंत्र ने 44 दिन पहले ही पुराने रिकार्ड को ध्वस्त किया,चालू वित्तीय वर्ष में 44 दिन पूर्व ही 6429.74 मिलियन यूनिट का विद्युत उत्पादन, इससे पहले वर्ष 2018 में बना था सर्वाधिक वार्षिक विद्युत उत्पादन का रिकार्ड

जांजगीर, 17 फरवरी 2024 । छत्तीसगढ़ राज्य विद्युत उत्पादन कंपनी की अटल बिहारी वाजपेयी ताप विद्युत गृह (एबीवीटीपीएस) मड़वा निरंतर ऊंचाइयों को छू रहा है। विद्युत संयंत्र ने 44 दिन पहले ही सर्वाधिक विद्युत उत्पादन के पुराने रिकार्ड को ध्वस्त कर दिया है। विद्युत संयंत्र ने बीते 16 फरवरी को 6429.74 मिलियन यूनिट विद्युत उत्पादन कर पुराने रिकार्ड को पीछे छोड़ दिया है। अभी वित्तीय वर्ष के 44 दिन शेष हैं, जिसमें विद्युत संयंत्र नया कीर्तिमान बनाने की ओर अग्रसर है।

अटल बिहारी वाजपेयी ताप विद्युत गृह (एबीवीटीपीएस) मड़वा में 500-500 मेगावाॅट की आधुनिक दो विद्युत इकाइयां संचालित हैं। एबीवीटीपीएस के कार्यपालक निदेशक एसके बंजारा ने बताया कि विद्युत संयंत्र की इकाई क्रमांक एक ने 178 दिन तक लगातार सर्वाधिक लंबे अवधि तक विद्युत उत्पादन का रिकार्ड भी बनाया है। विद्युत संयंत्र ने दिसंबर तक डेविएशन सेटलमेंट मेकेनिजम (डीएसएम.) से 37.77 करोड़ की बचत की है। कार्यपालक निदेशक ने इस सफलता पर कहा कि विभिन्न समस्यों एवं कई चुनौतियों का सामना करते हुए यह सभी के सतत प्रयास और संयुक्त रूप से अधिकारियों एवं कर्मचारियों की मेहनत का नतीजा है।

बंजारा टीमवर्क पर करते हैं फोकस-

कार्यपालक निदेशक एसके बंजारा अभियंताओं एवं कर्मचारियों के साथ बेहतर तालमेल के साथ कार्य कर रहे हैं। वे हमेशा अपनी टीम के साथ सतत रूप से कार्य को प्राथमिकता के साथ पूरा करते हैं। संयुक्त व सतत प्रयास का ही नतीजा है कि विद्युत संयंत्र निर्बाध गति से निरंतर विद्युत उत्पादन कर रहा है। गौरतलब है कि बीते जनवरी माह में इकाई क्रमांक एक ने 95.74 प्रतिशत पीएलएफ के साथ 356.16 मिलियन यूनिट मासिक सर्वाधिक विद्युत उत्पादन का रिकार्ड बनाया है। जबकि इससे पहले मई 2018 में 93.13 प्रतिशत पीएलएफ के साथ 346.45 मिलियन यूनिट विद्युत उत्पादन का रिकार्ड बना था।