SECL CMD डॉ प्रेम सागर मिश्रा को लगातार दूसरे वर्ष बिजनेस लीडर ऑफ द ईयर अवार्ड

सीएमडी डॉ मिश्रा के नेतृत्व में कंपनी ने हाल ही में अपने इतिहास का सबसे तेज़ 150 एमटी कोयला उत्पादन हासिल किया है
सतत विकास को बढ़ावा देते हुए इस वर्ष कंपनी ने कोल इंडिया में सर्वाधिक 10 लाख से अधिक पौधे लगाए हैं कर्मचारी हितैषी प्रबंधन के लिए दो दिन पहले ही एचआर विथ एचआर ओरिएन्टेशन अवार्ड से भी हुए हैं सम्मानित एसईसीएल सीएमडी डॉ प्रेम सागर मिश्रा के लीडरशिप एवं कुशल कार्यसंचालन को राष्ट्रीय स्तर सम्मान मिला है। दिनांक 17/02/2024 को मुंबई में आयोजित एक भव्य कार्यक्रम में सीएमडी डॉ मिश्रा को प्रतिष्ठित “बिज़नेस लीडर ऑफ द ईयर (पीएसयू)” अवार्ड से सम्मानित किया गया है। उक्त अवार्ड मुंबई के ताज होटल में आयोजित बिज़नेस लीडर ऑफ द ईयर अवार्ड्स के 22वें संस्करण में एसईसीएल प्रतिनिधि मण्डल ने ग्रहण किया।


उल्लेखनीय है कि सीएमडी डॉ प्रेम सागर मिश्रा के नेतृत्व में एसईसीएल निरंतर नयी ऊंचाइयों को छू रहा है। कंपनी द्वारा इस वर्ष लगातार दूसरी बार अपने इतिहास का सबसे तेज़ 150 मिलियन टन उत्पादन हासिल किया है एवं ओबीआर में कंपनी 2 माह पहले ही पिछले वर्ष के कुल ओबीआर को पीछे छोड़ एक नए रिकॉर्ड की ओर अग्रसर है। संवेदनशील प्रबंधन – संवादशील प्रबंधन के मंत्र के साथ सीएमडी डॉ प्रेम सागर मिश्रा के नेतृत्व में भू-स्वामियों की देयताओं में सकारात्मक बदलाव करते हुए फरवरी 2022 से अब तक लगभग 1000 से अधिक भू-स्वामियों को रोजगार स्वीकृत किया है। साथ ही सतत विकास को बढ़ावा देने के लिए सीएमडी डॉ मिश्रा के कुशल मार्गदर्शन में कंपनी ने इस वर्ष 10 लाख से अधिक पौधे लगाए हैं जोकि कोल इंडिया की सभी अनुषंगी कंपनियों में सर्वाधिक है।

साथ ही खुली खदानों में सरफेस माइनर एवं भूमिगत खदानों में कंटीन्यूअस माइनर के प्रयोजन से कंपनी द्वारा पर्यावरण-हितैषी कोयला खनन को बढ़ावा दिया जा रहा है। सीएसआर के माध्यम से कंपनी कोयलांचल के सर्वांगीण विकास के लिए प्रतिबद्ध है। कंपनी द्वारा मध्यप्रदेश व छत्तीसगढ़ राज्य के सरकारी स्कूलों में 800 से अधिक स्मार्ट क्लासेस लगाए हैं जिसके जरिए ग्रामीण व आदिवासी बहुल क्षेत्रों के 1 लाख से अधिक बच्चों को उन्नत तकनीक से पढ़ने का अवसर मिल पा रहा है। साथ ही “एसईसीएल के सुश्रुत” योजना से कोयलांचल के बच्चों को निशुल्क आवासीय नीट-मेडिकल कोचिंग दी जा रही है जिससे इन बच्चों के डॉक्टर बनने के सपने को साकार करेगी।