अधेड़ व्यक्ति की मिली सिर कटी हुई लाश, गांव में दहशत का माहौल…

अनूपपुर,14 फरवरी । थाना राजेंद्रग्राम से लगभग दो किलोमीटर दूर ग्राम शिवरीचंदास में मंगलवार सुबह एक 48 वर्षीय अधेड़ व्यक्ति की सिर कटी लाश मिली है।मृतक का नाम रघुवर सिंह पिता भद्दू सिंह 48 वर्ष है। बताया गया मृतक का जिस खेत में शव मिला है वह मृतक के घर से लगभग सौ मीटर की दूरी पर है। इस घटना के सामने आने के बाद पूरे गांव में दहशत बनी हुई है। मृतक को किसी धारदार हथियार से वार कर सर को धड़ से अलग कर इस निर्मम हत्याकांड को अंजाम दिया गया।

दशगात्र के कार्यक्रम में सम्मिलित होने के लिए घर से निकला था

9 फरवरी दिन शुक्रवार की शाम लगभग पांच बजे ग्राम आमा टोला अपने रिश्तेदार के यहां एक दशगात्र के कार्यक्रम में सम्मिलित होने के लिए घर से निकला था। तब से पता नहीं चल रहा था। शव मिलने तक घर के सदस्यों द्वारा अपने सगे संबंधियों और पहचान वालों से मृतक व्यक्ति का पता लगाने का प्रयास किया जाता रहा। पुलिस ने बताया कि मंगलवार सुबह गांव का महेश बकरी तलाशते हुए खेत की तरफ आया था की नजर सबसे पहले खेत में शव पर पड़ी थी। यह खेत राजू सिंह की बताई गई। घटनास्थल खेत के बगल से मृतक की खेत लगी हुई है।

पुलिस को घटनास्थल से मोबाइल बरामद हुआ है

पत्नी ग्राम आमा टोला में पहले से चली गई थी। पुलिस को घटनास्थल से मोबाइल बरामद हुआ है जिसके आधार पर भी हत्या के इस वारदात की गुत्थी के साक्ष्य जुटाए जा रहे हैं।इसके बाद मामले की जानकारी गांव के लोगों तथा पुलिस तक पहुंची। जानकारी मिलते ही पुलिस थाना राजेंद्रग्राम प्रभारी पहुंचे। सूचना पाते ही मौके पर पुलिस अधीक्षक जितेंद्र पवांर, एसडीओपी पुष्पराजगढ़ सोनाली गुप्ता तथा फोरेंसिक एक्सपर्ट भी पहुंचे। पुलिस खोजी डॉग भी घटनास्थल पहुंचा लेकिन कोई महत्वपूर्ण सफलता आरोपित को पकड़ने पुलिस को नहीं लग सकी। बताया जा रहा है कि मृतक को खेत में ही मारा गया कहीं से लाकर फेंका नहीं गया था। मृतक को धारदार वस्तु से कई बार प्रहार करके मौत के घाट उतारा गया था।

मामला पंजीबद्ध कर मामले की विवेचना में जुटी पुलिस

पुलिस ने हत्या का मामला पंजीबद्ध कर मामले की विवेचना में जुट गई है। पुलिस ने घटना स्थल का मुआयना कर आरोपित की तलाश कर रही है। इस हत्या के वारदात की सूचना प्राप्त होते ही एडीजी डीसी सागर शहडोल भी घटनास्थल ग्राम शिवरी चंदास आए और जायजा लिया तथा आरोपित की सूचना देने वाले को तीस हजार रूपए के नगद इनाम देने की घोषणा की।